नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घूसकांड मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज फिर कांग्रेस आलाकमान के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जोरदार हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें सूत्रों से जानकारी मिली है कि गांधी परिवार के पास नरेंद्र मोदी के अहम राज हैं।

शीला का पलटवार, 'केजरीवाल जी दिल्ली में कौन करेगा महिलाओं की सुरक्षा'

उन्होंने ट्वीट में कहा, 'गांधी परिवार के पास राज होने की मजबूरी के चलते नरेंद्र मोदी गांधी परिवार के किसी सदस्य के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए विवश हैं।'

केजरीवाल सरकार की परेशानी, यूपी आज से रोक सकता है पानी सप्लाई

एक दिन पहले उन्होंने भ्रष्टाचार पर दोनों पार्टियों में गठबंधन का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री पर तंज कसा था कि वह आरोप साबित होने के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इसलिए गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं, क्योंकि उनमें हिम्मत नहीं है।

अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम पर बोले केजरी- 'सोनिया को करो गिरफ्तार, सब हो जाएगा साफ'

उन्होंने आशंका जताई कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार में कांग्रेस ने मोदी के खिलाफ कुछ सुबूत जुटाए हैं। हेलीकॉप्टर घूस कांड को लेकर संसद में सत्तारुढ़ और विपक्ष में छिड़ी जंग के बीच आम आदमी पार्टी ने जंतर-मंतर पर विरोध रैली में दोनों दलों पर निशाना साधा।

आप कार्यकर्ताओं ने भाजपा और कांग्रेस मुख्यालय के सामने भी विरोध प्रदर्शन की कोशिश की। प्रदर्शन को देखते हुए भाजपा, कांग्रेस मुख्यालय के साथ ही प्रधानमंत्री आवास, सोनिया गांधी के आवास समेत संसद व इंडिया गेट के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे।

पुलिस वालों को 'ठुल्ला' कहने के आरोप में अरविंद केजरीवाल को समन

दिलीप पांडेय, कंमाडो सुरेंद्र सिंह, कुमार विश्वास, संजय सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। उन्हें संसद मार्ग थाने ले जाया गया। कुछ घंटे बाद सभी को छोड़ दिया गया। रैली में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार में मंत्री सतेंद्र जैन, कपिल मिश्र, आशुतोष समेत कई नेता मौजूद रहे।

इसके पहले मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित फर्जी डिग्री मामले पर कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस इसलिए आवाज नहीं उठा रही है, क्योंकि दोनों दलों के बीच समझौता हुआ है। इटली के कोर्ट में आरोप साबित होने के बाद भी मोदी सरकार सोनिया गांधी को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

उन्होंने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि हालत यह है कि दोनों सोनिया गांधी से ही अनुरोध कर रहे हैं कि वह इस घूस कांड में शामिल लोगों का नाम बता दें।

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की BA वाली डिग्री को बताया फर्जी

मोदी को केंद्र में आए दो वर्ष हो गए हैं, लेकिन अभी तक मामले की जांच नहीं हुई है, जबकि इटली में जांच पूरी होने के साथ कोर्ट का निर्णय भी आ गया है। लोकसभा चुनाव के दौरान 56 इंच का सीना लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार के मामले पर बड़े-बड़े वादे किए थे।

कहा था कि सत्ता में आते ही सबको जेल भेज दूंगा, लेकिन रॉबर्ट वाड्रा के जमीन घोटाले में क्या हुआ, जबकि राजस्थान और हरियाणा में भाजपा की सरकार है। यही कारण है कि चार साल बाद फिर हम लोगों को इसी जगह पर वापस भ्रष्टाचार के खिलाफ आना पड़ा है।

अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम पर बोले केजरी- 'सोनिया को करो गिरफ्तार, सब हो जाएगा साफ'

वैसे दो सालों में रॉबर्ट वाड्रा के दफ्तर में तो छापा नहीं पड़ा, लेकिन उनके दफ्तर पर सीबीआइ का छापा पड़ गया। दिल्ली में आप विधायक महेंद्र यादव, कैप्टन सुरेंद्र सिंह व सोमनाथ भारती को इसलिए गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया, क्योंकि उनके नाम के आगे गांधी नहीं लगा है।

दिल्ली की सत्ता में आने के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाले में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ तीन एफआइआर दर्ज कराई, लेकिन कांग्रेस से मिलीभगत के कारण केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार निरोधक शाखा पर कब्जा कर लिया।

प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री विवाद पर उन्होंने कहा कि देश कम पढ़ा लिखा प्रधानमंत्री तो बर्दाश्त कर सकता है,लेकिन झूठ बोलने वाला पीएम बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021