Move to Jagran APP

Delhi News: वर्षा से फसल को हुए नुकसान की भरपाई के लिए सीएम को लिखा पत्र, कहा- मदद कीजिए

सुरेंद्र साेलंकी ने कहा कि इस बार बाजरे की फसल लगभग 70 प्रतिशत बर्बाद हो गई है जबकि धान 1509 की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में सरकार को चाहिए तुरंत गिरदावरी की प्रक्रिया शुरू करके उस आधार पर किसानों को मुआवजे की राशि उपलब्ध कराए।

By Jagran NewsEdited By: Prateek KumarPublished: Sat, 01 Oct 2022 11:06 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 11:06 AM (IST)
Delhi News: वर्षा से फसल को हुए नुकसान की भरपाई के लिए सीएम को लिखा पत्र, कहा- मदद कीजिए
वर्षा से फसल को हुए नुकसान के बाद से किसान चिंतित हैं। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पिछले दिनों लगातार हुई वर्षा से नजफगढ़ इलाके में फसल पर विपरीत असर पड़ा। इसको देखते हुए पालम 360 के प्रधान सुरेंद्र सोलंकी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर मुआवजा देने की मांग की है।

loksabha election banner

बाजरे की फसल 70 फीसद बर्बाद

सुरेंद्र साेलंकी ने कहा कि इस बार बाजरे की फसल लगभग 70 प्रतिशत बर्बाद हो गई है, जबकि धान 1509 की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में सरकार को चाहिए तुरंत गिरदावरी की प्रक्रिया शुरू करके, उस आधार पर किसानों को मुआवजे की राशि उपलब्ध कराए। इसके साथ ही सरसों की फसल को हुए भारी नुकसान के बाद दिल्ली सरकार की ओर से जो मुआवजे का ऐलान किया गया था , उसे भी जल्द से जल्द किसानों को दिया जाए।

बेमौसम बारिश से किसानों को हुआ भारी नुकसान

सुरेंद्र सोलंकी ने बताया कि पिछले कई सीजन से लगातार अत्यधिक और बेमौसम वर्षा के कारण किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। किसान अपनी सारी बचत और कर्ज लेकर फसलों को तैयार करने में जुटता है। ऐसे में बाढ़ और बेमौसम वर्षा से जब तैयार फसल चौपट हो जाती है, तो किसान भारी संकट में फंस जाता है।

दिल्ली सरकार ने पहले भी किया था मुआवजे की राशि का एलान

हमने पहले भी इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अवगत कराया और इसका संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार की ओर से मुआवजे का ऐलान भी किया गया। मगर अभी तक पिछले मुआवजे की राशि भी किसानों को नहीं मिल सकी है। हम मुख्यमंत्री से अपील करते हैं कि किसानों की समस्या पर जल्द से जल्द ध्यान देते हुए मुआवजा दें।

Delhi Govt Job: दिल्ली में सरकारी नौकरी पाने का अवसर, 17256 पदों पर कर्मियों की भर्ती करेगी AAP सरकार

बड़ी राहत: AIIMS के OPD में नहीं मिलेगी भीड़, आज से स्लाट के अनुसार मरीजों को मिलेगा अप्वाइंटमेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.