Move to Jagran APP

Delhi Murder: घूमने-फिरने की शौकीन थी श्रद्धा, दुनिया घुमाने का वादा करके जिंदगी के आखिरी सफर पर ले गया आफताब

Shraddha murder case छतरपुर में आफताब ने बर्बरता की हदें पार कर दीं। उसने अपनी लिव-इन पार्टनर 28 साल की श्रद्धा वाकर की गला दबाकर हत्या कर दी। आरी से शव के करीब 35 टुकड़े कर फ्रिज में रखे और दो माह में इन टुकड़ों को ठिकाने लगाया। (Photo- FB)

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Tue, 15 Nov 2022 08:08 AM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 08:29 AM (IST)
Shraddha murder case 11 मई को की थी इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 28 साल की श्रद्धा वाकर घूमने-फिरने की बेहद शौकीन थी। उसे पहाड़ की वादियों और हरे-भरे जंगलों से प्यार था। उसकी इसी कमजोरी का फायदा उठाकर 28 वर्षीय आफताब अमीन पूनावाला ने नजदीकियां बढ़ाई थीं और दुनिया घुमाने का सपना दिखाकर उसे जिंदगी के आखिरी सफर पर भी लेकर निकला था। ये बातें पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आई हैं। इसके अलावा श्रद्धा के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट भी इसकी गवाही दे रहे हैं।

loksabha election banner

पहाड़ी इलाकों में घूमने का बनाया था प्लान

सूत्रों के मुताबिक झगड़े के बाद जब श्रद्धा घर लौट गई तो उसने एक बार फिर उसे पर्यटन स्थलों पर घुमाने का वादा करके अपनी बातों के जाल में फंसा लिया। उसने कहा कि वह उससे बेहद प्यार करता है और गिले-शिकवे भुलाकर जिंदगी की नई शुरुआत करना चाहता है।

इसीलिए उसने उसके सबसे पसंदीदा पहाड़ी इलाकों में घूमने का प्लान बनाया है। इससे श्रद्धा को भरोसा हो गया और वह उसके साथ दोबारा रहने के लिए तैयार हो गई थी, लेकिन उसे नहीं पता था कि आफताब इसके पीछे उसकी हत्या की साजिश का जाल बुन रहा है।

Delhi Murder Case LIVE: आफताब को लेकर महरौली के जंगल पहुंची दिल्ली पुलिस, पूछताछ के लिए दोस्तों को भी बुलाया

11 मई को की थी इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट

श्रद्धा पूरी दुनिया घूमकर दुनिया के बारे में अच्छे से जानना चाहती थी। उसने हत्या से एक हफ्ते पहले यानी 11 मई को अपने इंस्टाग्राम से आखिरी पोस्ट डाली थी। पोस्ट में उसने अपनी लोकेशन हिमाचल प्रदेश के चौगन कस्बे स्थित एक कैफे बताई थी। हाथों में यूरोप के पर्यटन स्थलों से जुड़ी एक मैगजीन दिखाई दे रही है। कैप्शन में उसने लिखा है कि दुनिया घूमने और उसके बारे में जानने की इच्छा है।

मैगजीन के फ्रंट कवर पर नाम और बैक कवर पर एक्सप्लोर मोर की टैगलाइन के साथ एक अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन के बारे में जानकारी छपी हुई है। श्रद्धा के इंस्टाग्राम पर चार मई की एक रील भी है। इसमें वह वह ऋषिकेश में गंगा तट पर बैठी दिखाई दे रही है। इसके कैप्शन में उसने लिखा है कि 1500 किलोमीटर की यात्रा के बाद मैंने अपने दिन को सूर्यास्त के दृश्य के साथ समाप्त करने का फैसला किया। मैं वशिष्ठ गुफा में गंगा तट पर गई। किसे पता था मैं ऐसे गंगा के निर्मल तट पर बैठकर यहां की सुंदरता निहारते हुए ऐसे समय बिताऊंगी।

कंकाल का DNA कराएगी पुलिस

पुलिस कराएगी कंकाल की डीएनए प्रोफाइलिंग महरौली थाना पुलिस पिछले पांच दिनों से छतरपुर के जंगल में कंकाल ढूंढने में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि उसने कुछ कंकाल तो बरामद किए हैं, लेकिन वह श्रद्धा के ही हैं। इसका पता डीएनए जांच के बाद ही लग सकता है। पुलिस सभी कंकाल की डीएनए प्रोफाइलिंग कराएगी। अन्य टुकड़े बरामद करने के लिए आफताब को पांच दिन के लिए रिमांड भी लिया है।

शातिर ने पुलिस से कहा, झगड़े के बाद घर छोड़ गई श्रद्धा

मानिकपुर महाराष्ट्र में श्रद्धा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने आफताब को बुलाकर पूछताछ की थी, लेकिन वह यह कहकर गुमराह करता रहा कि झगड़ा होने के बाद उसने श्रद्धा को छोड़ दिया। उसे नहीं पता अब वह कहां चली गई।

इसके बाद मानिकपुर पुलिस विकास को बताया कि उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट को जांच के लिए दिल्ली भेजा है। क्योंकि श्रद्धा और आफताब आखिरी लोकेशन छतरपुर की मिली है। इसके बाद विकास ने खुद आकर महरौली पुलिस को पूरी जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ें- 

Shraddha Walker Murder: दरिंदगी की हद तक गुजर गया था आफताब, पढ़िये- 7 चौंकाने वाले खुलासे

Delhi Shraddha Murder: 'मुझे फैसले लेने का पूरा अधिकार' यह कहकर आफताब के लिए श्रद्धा ने माता-पिता को छोड़ा था

Shraddha Murder Case: आफताब ने मुंबई में ही रच दी थी हत्या की साजिश, सामने आया 18 का कनेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.