Move to Jagran APP

Delhi Shraddha Murder Case: फ्रिज खोलकर रोज देखता था श्रद्धा का चेहरा, पुलिस पूछताछ में 7 चौंकाने वाले खुलासे

Shraddha Murder Case दिल्ली के महरौली में श्रद्धा वाकर की हत्या का मामला एनसीआर समेत देश भर में चर्चा का विषय बन गया है। हैरत की बात यह है कि हत्या के बाद वह फ्रीज में श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों के साथ खाने पीने का सामान भी रखता था।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2022 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 09:49 AM (IST)
Delhi Shraddha Murder Case: फ्रिज खोलकर रोज देखता था श्रद्धा का चेहरा, पुलिस पूछताछ में 7 चौंकाने वाले खुलासे
Delhi Shraddha Murder Case- श्रद्धा वाकर मर्डर का आरोपित आफताब अमीन पूनावाला।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Shraddha Murder Case ने दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि देशभर में सनसनी मचा दी है। दिल्ली पुलिस फिलहाल श्रद्धा का कंकाल तलाश रही है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि श्रद्धा की हत्या से जुड़ा वाकया बताने के दौरान आफताब के चेहरे पर किसी तरह का पछतावे जैसे भाव भी नजर नहीं आ रहा था। आइये हम यहां पर बता रहे हैं श्रद्धा वाकर से जुड़े सात बड़े खुलासे।

loksabha election banner

1. महिला मित्र को कमरे पर लाया था आफताब पूनावाला

मिली जानकारी के मुताबिक, आफताब अपनी प्रेमिका श्रद्धा वाकर की हत्या के बाद अपनी एक गर्लफ्रेंड को डेट के लिए अपने कमरे पर लेकर आया था। बताया जा रहा है कि यह गर्लफ्रेंड जून-जुलाई में दो बार उसके घर आई। हैरत की बात यह है कि इसी कमरे में आफताब पूनावाला ने श्रद्धा वाकर के शवों के टुकड़ों को फ्रिज और किचन में छिपा कर रखा था।  बता दें कि प्रेमी आफताब ने 18 मई को श्रद्धा वाकर की हत्या की सोते समय की थी। फिर उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। इसके बाद रोजाना रात को शरीर के टुकड़ों को जंगल में जगह-जगह फेंकता था। यह जंगल महरौली के करीब बताया जा रहा है।

2. फ्रीज में रोज देखता था श्रद्धा का चेहरा

दरअसल, आरोपित आफताब अमीन पूनावाला ने 18 मई को पहले तो श्रद्धा की गला दबाकर हत्या की फिर उसके शरीर के 35 टुकड़े करके रोजाना रात को दिल्ली के जंगल में फेंकता था। वहीं, श्रद्धा हत्याकांड में एक चौंकाने वाली जानकारी भी मिली है। सूत्रों के अनुसार, आरोपित आफताब प्रतिदिन उसी कमरे में सोता था, जहां उसने श्रद्धा की हत्या कर शव को टुकड़ों में काटा था। फ्रीज में रखने के बाद वह उसका चेहरा रोज देखता था।

3. 18 दिनों तक रेफ्रीजरेटर में रखे थे श्रद्धा के शरीर के टुकड़े

शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद फ्रिज की सफाई भी की थी। करीब 18 दिनों तक इन टुकड़ों के साथ रहा। हैरान करने वाली बात यह है कि आरोपित फ्रिज से ही खाने-पीने का सामान भी निकालता था और उसमें रखता भी था।

4. हत्या के बाद गायब कर दिया श्रद्धा का मोबाइल फोन

पिता को फेसबुक से पता चला था कि  बेटी श्रद्धा हिमाचल गई थी। इसके बाद कोई जानकारी नहीं मिली है। पिता ने महरौली पुलिस को बताया था कि जब वह मुंबई में रहती थी तो किसी न किसी के माध्यम से बेटी की जानकारी मिलती रहती थी। उन्हें फेसबुक पर अपलोड की गई तस्वीर से पता चला था कि वह हिमाचल घूमने गई है, लेकिन उसके बाद से उसकी कोई सूचना नहीं मिली। मोबाइल नंबर भी बंद था। तब उन्होंने मुंबई पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी और आफताब के बारे में बताया।

5. कई बार मिली थी हत्या की आहट

महाराष्ट्र के पालघर की रहने वाले श्रद्धा के दोस्तों ने कहा कि शुरुआत में यह जोड़ा खुशी-खुशी रहता था, लेकिन उनके बीच चीजें बिगड़ गईं और वह रिश्ता तोड़ना चाहती थी। दरअसल, एक बार हालात इस कदर बिगड़ गए थे कि श्रद्धा ने एक बार दोस्त को फोन करके कहा था कि मुझे यहां से ले जाओ वरना आफताब मुझे मार डालेगा।

6. खुशियों का दर्दनाक अंत

दोस्त रजत शुक्ला के मुताबिक, अचानक श्रद्धा की हत्या की खबर मोबाइल फोन पर आई। मैं अंदर तक हिल गया था कि मेरे दोस्त की हत्या कर दी गई है। उसने हमें 2019 में बताया था कि वह 2018 से एक रिश्ते में थी। वे एक साथ रहते थे।

7. आफताब के साथ नर्क हो गया था श्रद्धा का जीवन

एक और दोस्त के मुताबिक, आफताब उसे मारता है। वह उसे छोड़ना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं कर सकती थी। बताया जा रहा है कि श्रद्धा प्रेमी आफताब से बहुत प्यार करती थी। यही वजह थी कि वह उसे मारता था फिर भी उसे छोड़ नहीं पा रही थी। रजत का कहना है कि श्रद्धा के लिए उस रिश्ते से बाहर आना "बहुत मुश्किल" हो गया था। 

Delhi Murder Case LIVE: आफताब को लेकर महरौली के जंगल पहुंची दिल्ली पुलिस, पूछताछ के लिए दोस्तों को भी बुलाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.