पश्चिमी दिल्ली, जागरण संवाददाता : अतिक्रमण की समस्या उत्तम नगर इलाके में नजफगढ़ रोड किनारे लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है। सड़क पर वाहनों के पार्किंग व दुकानों के पसरे सामान के कारण लोग बीच सड़क पर चलने को मजबूर हैं।

उत्तम नगर बस टर्मिनल से द्वारका मोड़ तक सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण साफ दिखाई देता है। नजफगढ़ रोड व आर्य समाज के मिलन बिंदु पर बनी लाल बत्ती के पास ऐसी स्थिति हो जाती है कि लाल बत्ती होने पर गाड़ियों के साथ पैदल राहगीरों को भी सड़क पर रुकना पड़ता है, क्योंकि सड़क किनारे चलने तक की जगह नहीं मिल पाती है। यही स्थिति उत्तम नगर पश्चिम मेट्रो स्टेशन, नवादा मोड़ व नवादा मेट्रो स्टेशन के पास दिखाई देती है।

सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां होने के बावत स्थानीय व्यवसायियों का कहना है कि इस स्थिति के लिए निगम जिम्मेदार है। आखिर ग्राहक या दुकानदार अपनी गाड़ियों को कहां पार्क करेंगे। निगम ने इस इलाके में कहीं भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं की है। ऐसे में इस स्थिति के लिए निगम जिम्मेदार है।

वहीं दुकानदारों द्वारा सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण के बावत खरीददारों का कहना है कि निगम को चाहिए कि वह अतिक्रमण की इस स्थिति से लोगों को निजात दिलाए, ताकि लोग सड़क पर सुरक्षित चल सकें। फिलहाल, लोग सड़क किनारे चलने के बजाय बीच सड़क पर चलने को मजबूर हैं।

क्या कहते हैं जनप्रतिनिधि

निगम पश्चिमी जोन के चेयरमैन अवतार सिंह हित ने बताया कि सड़क पर लोग सुरक्षित चलें, इसके लिए समय-समय पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाता है। इससे स्थिति में थोड़ा सुधार तो हुआ है, लेकिन अभी इसमें और प्रयासों की जरूरत है। जल्द नजफगढ़ रोड को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप