मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में आज का मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा। बांग्लादेश अपने चौथे मुकाबले में आज श्रीलंका का सामना करना जा रहा है। श्रीलंकाई टीम एक मैच जीत और एक हार के 2 अंक पाकर प्‍वाइंट्स टैली में पाचवें स्‍थान पर है। बांग्‍लादेश के साथ होने वाले मुकाबले में श्रीलंका के स्‍टार बॉलर नुवान प्रदीप चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह जेफ्री वेंडरसी को शामिल किया जा सकता है। दोनों टीमें यह मैच जीतने की कोशिश करेंगी। मैच से पहले जानते हैं कि आखिर ब्रिस्टल का पिच किसकी मदद करेगा...

इस मैदान में बारिश का डर बना हुआ है और अनुमान है कि आज के मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है। अभी तक के रिकॉर्ड्स के अनुसार, यहां की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है। इस मैदान पर हुए 17 में से सिर्फ 7 मैच में ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतने में सफल रही है। हालांकि, पिछले कुछ मुकाबलों को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी चुन सकती है। पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और बारिश की वजह से खेल देरी से भी शुरू हो सकता है।

वहीं इस टूर्नामेंट में अबतक ऑलराउंडर शाकिब ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, तीन मैचों में उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। वो बांग्लादेश के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। वहीं बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को भी हरा दिया था, जिसकी वजह से श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले रही है। हालांकि इससे पिछले आंकड़ो के अनुसार, हमेशा श्रीलंका, बांग्लादेश पर भारी पड़ा है। वहीं वर्ल्ड कप में तो बांग्लादेश से एक भी मैच नहीं जीत सका।

वर्ल्ड कप में श्रीलंका और बांग्लादेश अब तक तीन बार भिड़े हैं और तीनों बार ही श्रीलंकाई शेर भारी पड़े हैं। पहली बार इनकी भिड़ंत 2003 वर्ल्ड कप में हुई थी जिसमें श्रीलंका ने दस विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद उनकी मुलाकात 2007 के वर्ल्ड कप में हुई थी जिसमें फिर श्रीलंका ने 198 रनों की विशाल जीत हासिल की थी। तीसरा मुकाबला 2015 के वर्ल्ड में हुआ था जिसमें श्रीलंका ने 92 रनों से मैदान फतेह किया था। 

Sri Lanka vs Bangladesh World Cup 2019: श्रीलंका के सामने कभी नहीं टिक पाया बांग्लादेश, आज है कड़ी चुनौती

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप