Move to Jagran APP

Sri Lanka vs Bangladesh World Cup 2019: श्रीलंका के सामने कभी नहीं टिक पाया बांग्लादेश, आज है कड़ी चुनौती

ICC World Cup 2019 Bangladesh Vs Sri Lanka Match Stats वर्ल्ड कप में कभी भी बांग्लादेश ने श्रीलंका को नहीं हराया है। हालांकि श्रीलंका के लिए यह मैच जीतना कड़ी चुनौती है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 09:15 AM (IST)
Sri Lanka vs Bangladesh World Cup 2019: श्रीलंका के सामने कभी नहीं टिक पाया बांग्लादेश, आज है कड़ी चुनौती
Sri Lanka vs Bangladesh World Cup 2019: श्रीलंका के सामने कभी नहीं टिक पाया बांग्लादेश, आज है कड़ी चुनौती

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और बांग्लादेश (Sri Lanka vs Bangladesh) के बीच वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2019) का मुकाबला 11 जून को खेला जाएगा। श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों ने ही अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं। श्रीलंका को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे मैच में उसने अफगानिस्तान को 34 रनों से शिकस्त दी थी। तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के साथ था जो कि बारिश के कारण धुल गया। वहीं, बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को अपने पहले मुकाबले में 21 रनों से शिकस्त दी। दूसरे मुकाबले में उसे कीवियों के हाथों 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उसने तीसरा मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला जिसमें 106 रनों की शिकस्त मिली। प्वाइंट टेबल में श्रीलंका के तीन अंक हैं, वहीं बांग्लादेश के दो अंक हैं। आइए, जानते हैं कैसा है श्रीलंका और बांग्लादेश का रिकार्ड-

loksabha election banner

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और श्रीलंका का सफर

श्रीलंका की टीम ने 1996 में वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद वह वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही। हालांकि वह लगातार दो साल 2007 और 2011 में फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। वहीं, बांग्लादेश कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी।

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और श्रीलंका का एक-दूसरे के खिलाफ रिकार्ड

वर्ल्ड कप में श्रीलंका और बांग्लादेश अब तक तीन बार भिड़े हैं और तीनों बार ही श्रीलंकाई शेर भारी पड़े हैं। पहली बार इनकी भिड़ंत 2003 वर्ल्ड कप में हुई थी जिसमें श्रीलंका ने दस विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद उनकी मुलाकात 2007 के वर्ल्ड कप में हुई थी जिसमें फिर श्रीलंका ने 198 रनों की विशाल जीत हासिल की थी। तीसरा मुकाबला 2015 के वर्ल्ड में हुआ था जिसमें श्रीलंका ने 92 रनों से मैदान फतेह किया था।

Bangladesh vs Sri Lanka ICC World Cup 2019 Expected Playing 11: ये है बांग्‍लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

2003 आईसीसी विश्व कप - श्रीलंका ने 10 विकेट से जीत दर्ज की

2007 आईसीसी विश्व कप - श्रीलंका ने 198 रनों से जीत दर्ज की

2015 आईसीसी विश्व कप - श्रीलंका ने 92 रनों से जीत दर्ज की

श्रीलंका और बांग्लादेश का एक-दूसरे के खिलाफ वनडे रिकार्ड

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें अब तक 45 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। अधिकतर बार श्रीलंका को ही जीत मिली है। उसने 36 मौकों पर फतेह हासिल की है जबकि बांग्लादेश ने सात बार विजयी पताका फहराई है। दो बार मुकाबला बिना किसी फैसले के खत्म हुआ है। वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा ने बनाए हैं। उन्होंने 1206 रन जमाए थे।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.