Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019: चोटिल शिखर धवन की जगह ये युवा खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया में शामिल

ICC World Cup 2019 अब बड़ा सवाल यह है कि शिखर धवन की जगह किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 09:36 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 09:36 AM (IST)
ICC World Cup 2019: चोटिल शिखर धवन की जगह ये युवा खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया में शामिल
ICC World Cup 2019: चोटिल शिखर धवन की जगह ये युवा खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया में शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब टीम के तूफानी ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से वर्ल्ड कप से 3 हफ्तों के लिए बाहर होना पड़ा। अब बड़ा सवाल यह है कि शिखर धवन की जगह किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा। खबरों की मानें तो युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत चोटिल शिखर धवन की जगह टीम से जुड़ने के लिए इंग्लैंड जाएंगे। 

loksabha election banner

पंत हो सकते हैं टीम में शामिल
एक सूत्र की मानें को पंत को पहले ही कह दिया गया है कि वह जल्द से जल्द इंग्लैंड रवाना होने के लिए तैयार रहें। बीसीसीआई ने हालांकि पंत के नाम का औपचारिक ऐलान नहीं किया है। शिखर धवन का वर्ल्ड कप के अहम दौर में चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। धवन हालांकि इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे। बीसीसीआई को उम्मीद है कि धवन दो से तीन सप्ताह के अंदर चोट से उबर जाएंगे। टीम मैनेजमेंट भी जल्द ही उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल करने का अनुरोध करेगी। सूत्रों के हिसाब से उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को शामिल किया जाएगा। 

केएल राहुल कर सकते हैं ओपनिंग
ऐसा माना जा रहा है कि केएल राहुल अगले दो मैचों में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं और फिर उनकी जगह नम्बर-4 पर पंत को मौका मिल सकता है। केएल राहुल के पास आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैचों में ओपनिंग का अच्छा अनुभव है। साथ ही पंत अपनी तेज बैटिंग से मिडिल ऑर्डर को अच्छा सपोर्ट दे सकते हैं। विश्व कप के लिए जब टीम चुनी गई थी तब पंत को सिलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया था और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया था। 

धवन कैसे हुए चोटिल
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शिखर धवन चोटिल हो गए थे और फील्डिंग करने भी मैदान पर नहीं उतर सके थे। मंगलवार को धवन के अंगूठे का स्कैन किया गया जिसमें साफ हो गया कि अंगूठे में फ्रेक्चर है। वह अगले तीन हफ्तों के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। ऑस्ट्रलिया के खिलाफ मैच के दौरान नाथन कोल्टर नाइल की गेंद पर शिखर धवन के बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। जिसके बावजूद वो खेलते रहे और 109 गेंद में 117 रन की शतकीय पारी खेली। मैच के दौरान भी फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ब्रेक के दौरान उनकी जांच करते रहे। मैच के दौरान उनके अंगूठे पर टेप लगा हुआ देखा जा सकता था और ऐहतियातन ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान उन्होंने फील्डिंग नहीं की। रविंद्र जडेजा उनकी जगह फील्डिंग करने उतरे थे। 

शिखर धवन के World Cup खेलने को लेकर BCCI ने दी ये बड़ी अपडेट, आप भी जानिए

इसमें कोई शक नहीं की शिखर धवन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और इसलिए टीम इंडिया के साथ क्रिकेट फैन्स को उनकी कमी जरूर खलेगी। लेकिन साथ ही अन्य खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का अच्छा मौका मिल रहा है। धवन की जगह जिस खिलाड़ी को भी मौका मिलेगा उसे जी जान लगाकर अपना दम दिखाना होगा। 

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.