नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 IND vs NZ: विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। यह मैच गुरुवार को नॉटिंघम में खेला जाएगा। यह मैच काफी रोचक होने वाला है। दोनों ही टीम अब तक विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारी है। न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच जीतकर अंकतालिका में टॉप पर है, वहीं भारत दो मैच जीतकर तीसरे नंबर है। भारत के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होना वाला। ऐसे में एक बदलाव करके टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को पटखनी दे सकती है।

कुलदीप बाहर जडेजा अंदर
टीम इंडिया लगातार मैच जीत रही है, लेकिन एक कमी  सामने भी उभरकर आई है। टीम के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव का प्रदर्शन काफी कमजोर रहा है। ऐसे में टीम में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह बन सकती है। जडेजा की वापसी टीम को मजबूत बनाएगी। उनके आने से टीम की बल्लेबाजी में गहराई देखने को मिलेगी। शिखर धवन के गैरमौजूदगी में टीम को इसका भरपूर फायदा मिल सकता है।

ICC World Cup 2019: चोट से निराश नहीं हैं शिखर धवन, ट्वीट कर बताया अब भी इरादे हैं बुलंद

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली शानदार पारी

भारतीय टीम ने अपना पहला वॉर्म मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच पूरी टीम 179 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी। उस मैच जडेजा ने शानदार 54 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 7 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए थे, जबकि एक विकेट भी उन्होंने चटकाई थी। दूसरी ओर कुलदीप ने पिछले मैच में 6.11 के ऊपर की इकोनॉमी से रन दिए थे। वह विकेट भी नहीं ले पाए थे। वहीं, अफ्रीका के खिलाफ भी कुलदीप ने सिर्फ एक ही विकेट चटकाया था।

इंग्लैंड में अच्छा रहा है रिकॉर्ड
जडेजा को इंग्लैंड की पिच काफी भाती है। उन्होंने अबतक  इंग्लैंड में खेले 17 मैच में 281 रन बनाए हैं। वहीं, उनके नाम 27 विकेट भी दर्ज है। 2017 में चैंपियस ट्रॉफी में भारत की ओर से उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। वहीं, 2013 में भारत को विजेता बनाने में जडेजा की अहम भूमिका थी। हालांकि, जडेजा ने अपना आखिरी वनडे मैच मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उसमें उन्होंने 45 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

फील्डिंग में दिखेगा बदलाव
रवींद्र जडेजा के आने टीम की फील्ड में भी बदलाव देखने को मिलेगा। इसका नमूना उन्होंने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ धवन की जगह जडेजा फील्डिंग करने उतरे। उन्होंने एडम जम्पा का बेहतरीन कैच पकड़ा था। वह इस वक्त टीम के सबसे बेहतरीन फील्डिर्स में से एक हैं।

सके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh