नॉटिंघम, जेएनएन। ICC World Cup 2019: अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कमर तोड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को संकेत दिये कि अभी उनका वर्ल्ड कप का सफर खत्म नहीं हुआ है। गब्बर के नाम मशहूर इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर एक प्रेरक कविता पोस्ट की।    

चोटिल होने की वजह से धवन भारत के न्यूजीलैंड (गुरुवार), पाकिस्तान (रविवार) और अफगानिस्तान (22 जून) के खिलाफ अगले तीन मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए धवन के हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया, जिसके बाद वह लगातार टीम के फीजियो की निगरानी में रहेंगे। 

33 साल के धवन ने अपनी तस्वीरों के साथ मशहूर उर्दू शायर राहत इंदौरी की शायरी के साथ अपने इरादे साफ कर दिए। धवन ने लिखा, "कभी महक की तरह हम गुलों से उड़ते हैं...कभी धुएं की तरह हम पर्वतों से उड़ते हैं...ये कैंचियां हमें उड़ने से खाक रोकेंगी...कि हम पैरों से नहीं हौंसलों से उड़ते हैं..."

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Kabhi mehek ki tarah hum gulon se udte hain... Kabhi dhuyein ki tarah hum parbaton se udte hain... Ye kainchiyaan humein udne se khaak rokengi... Ke hum paron se nahin hoslon se udte hain... #DrRahatIndori Ji

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

धवन की जगह दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम में शामिल करने के लिए इंग्लैंड बुला लिया गया है। भारत और न्यूजीलैंड का मैच गुरुवार यानी 13 जून को खेला जाना है। पंत इस मैच से पहले 12 जून को इंग्लैंड पहुंच जाएंगे। हालांकि, उन्हें तब तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा जब तक टीम मैनेजमेंट बाकी टूर्नामेंट के लिए धवन की उपलब्धता पर अंतिम फैसला नहीं ले लेता।   

ICC World Cup 2019: रिषभ पंत इंग्लैंड के लिए रवाना, चोटिल शिखर धवन की जगह हुए टीम में शामिल

इंग्लैंड में मौजूद बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, "रिषभ पंत टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर भारत से इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं।" 21 साल का ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट में उभरने वाले सबसे तूफानी खिलाड़ियों में से एक हैं। पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अपने टेस्ट शतक से सभी को प्रभावित किया। इसके अलावा हाल ही में हुए आईपीएल-12 में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा।   

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप