नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World 2019 IND vs NZ: विश्व कप के 18वें मैच में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होने वाला है। दोनों ही टीम विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। मैच से पहले भारत के लिए एक बड़ा झटका तब लगा, जब शिखर धवन चोट के चलते मैच से बाहर हो गए। न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ धवन का रिप्लेसमेंट खोजना मुश्किल है। रिषभ पंत को कवर को तौर पर बुलाया गया है, लेकिन वह फिलहाल टीम से नहीं जुड़े हैं। ऐसे में सवाल है कि पारी की शुरुआत कौन करेगा और चौथे नंबर किसे मौका मिलेगा?

केएल राहुल कर सकते हैं ओपनिग
टीम बतौर रिजर्व ओपनर के तौर पर केएल राहुल का चयन किया गया है। धवन के गैरमौजूदगी में उन्हें पारी शुरुआत करनी पड़ेगी। राहुल पहले भी बतौर ओपनर बल्लेबाजी कर चुके हैं। इस आइपीएल में पंजाब की ओर ओपन करते हुए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। 593 रनों के साथ वह दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ उनसे अच्छी शुरुआत करने की उम्मीद है।

चार नंबर पर कार्तिक या विजयशंकर
अभी तक विश्व कप में चार नंबर राहुल खेल रहे थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक पंड्या नंबर चार पर खेलने आए थे। अब ऐसे में जब राहुल पारी की शुरुआत करेंगे, तब न्यूजीलैंड के खिलाफ चार नंबर पर दिनेश कार्तिक या विजयशंकर खेल सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि महेंद्र सिंह धौनी को नंबर चार पर मौका भी मिल जाए। केदार जाधव भी एक विकल्प हैं, जो नंबर चार पर खेल सकते हैं। टीम में नंबर चार के लिए पांच दावेदार हैं। यह बात टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करती है कि वह किसे मौका देते हैं।

ICC World Cup 2019 IND vs NZ: बस एक बदलाव और न्यूजीलैंड का खेल खत्म!

एक ऑलराउंडर को मिल सकता है मौका
टीम खाली हुई एक जगह कोई ऑलराउंडर भी भर सकता है। विजयशंकर या रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है। टीम अगर तीसरे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ उतरती है, तो कुलदीप यादव की जगह जडेजा को मौका मिल सकता है। वहीं, कुलदीप अगर खेलते हैं, तो विजयशंकर को मौका मिल सकता है। यह फैसला पिच और मौसम को देखकर लिया जा सकता है। पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद हुई, तो शमी के साथ जडेजा को मौका मिल सकता है। वहीं, अगर पिच बल्लेबाजी के अनकूल रही, तो विजयशंकर को मौका मिल सकता है।

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप