नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विजय हजारे ट्राफी 2022 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में असम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रियान पराग ने गजब की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही असम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। इस मैच में जम्मू और कश्मीर की टीम ने शुभम खजुरिया और हेनन नजीर की की शतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 7 विकेट पर 350 रन बनाए थे। इसके जवाब में असम ने 46.1 ओवर में 3 विकेट पर 354 रन बनाकर मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में चार शतक लगे जिसमें दो शतक असम की तरफ से तो दो शतक जम्मू और कश्मीर की तरफ से जड़े गए। 

रियान पराग व रिषव दास के शतक, असम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

असम की टीम को जीत के लिए इस मैच में 351 रन का टारगेट मिला था, जिसे इस टीम ने हासिल कर लिया और सेमीफाइनल में जगह बना ली। असम की इस जीत में टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रियान पराग की जबरदस्त बल्लेबाजी का योगदान रहा। रियान पराग ने इस मैच में 116 गेंदों पर 12 छक्के व 12 चौकों की मदद से 174 रन की पारी खेली जबकि रिषव दास ने 118 गेंदों पर एक छक्का व 11 चौकों की मदद से नाबाद 114 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। 

जम्मू और कश्मीर की पारी, हेनन व शुभम ने लगाए शतक

जम्मू और कश्मीर की तरफ से इस टीम के शीर्ष दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। ओपनर बल्लेबाज शुभम खजुरिया ने 84 गेंदों पर 8 छक्के व इतने ही चौकों की मदद से 120 रन की शानदार पारी खेली जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेनन नजीर ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 5 छक्के और 5 चौकों की मदद से 124 रन की पारी खेलते हुए शुभम का अच्छा साथ निभाया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज फाजिल राशिद ने 46 गेंदों पर 2 छक्के व 3 चौकों की मदद से 53 रन की पारी खेली। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट