Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024 से पहले नीदरलैंड्स का धमाका, वर्ल्ड चैंपियन टीम को हराकर सभी को कर दिया हैरान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है। इस मेगा इवेंट से पहले सभी टीमें अपने-अपने वार्म-अप मैच खेल रही है। नीदरलैंड्स की टीम ने अपने पहले वार्म-अप मैच में श्रीलंका को 20 रन से मात दी और हर किसी को हैरान कर दिया। नीदरलैंड्स ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 29 May 2024 04:51 PM (IST)
T20 World Cup 2024 से पहले नीदरलैंड्स का धमाका, वर्ल्ड चैंपियन टीम को हराकर सभी को कर दिया हैरान
T20 WC 2024 Warm Up Matches: नीदरलैंड्स ने श्रीलंका को 20 रन से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से होना है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है। इस इवेंट से पहले वार्म-अप मैच खेले जा रहे है, जहां बांग्लादेश और यूएसए का वार्म-अप मैच बारिश और खराब मौसम की वजह से रद्द हुआ।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपने वार्म-अप मैच में नामीबिया को 7 विकेट से हराया। हालांकि, तीसरे वार्म-अप मैच ने हर किसी को हैरानी में डाल दिया। नीदरलैंड्स ने श्रीलंका को हाई-वोल्टेज मुकाबले में 20 रन से मात दी। नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड चैंपियन टीम को हराकर हर किसी को हैरान कर दिया।

T20 WC 2024 Warm Up Matches: नीदरलैंड्स ने श्रीलंका को 20 रन से हराया

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वार्म-अप मैच खेले जा रहे है, जिसमें नीदरलैंड्स ने श्रीलंका को 20 रन से मात दी। पहले बैटिंग करते हुए नीदरलैंड्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 18.5 ओवर में 161 रन पर ऑलआउट हो गई।नीदरलैंड्स की विश्व चैंपियन टीम के खिलाफ ये जीत काफी अहम है, क्योंकि इस जीत से टीम के खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और टीम टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने की ओर देखेगी।

यह भी पढ़ें: Shadab Khan की लड़की ने सरेआम कर दी बेइज्जती, मारा ऐसा तंज, पाकिस्तानी क्रिकेटर हो गया पानी-पानी

नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने श्रीलंका के खिलाफ वार्म-अप मैच में फिनिशिंग टच दिया। उन्होंने 12 गेंदों में 27 रन की पारी खेली। उनके अलावा माइकल ने 55 रन की पारी खेली और टीम को ये स्कोर खड़ा करने में मदद दी। वहीं, श्रीलंका की तरफ से दिलशान मधुशंका ने चार ओवर में 39 रन लुटाते हुए 2 विकेट लिए।

नीदरलैंड्स अपने पहले मैच में नेपाल से भिड़ेगी

टी20 विश्व कप 2024 में नीदरलैंड्स अपने अभियान का आगाज 4 जून को नेपाल के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। नीदरलैंड्स की टीम ग्रुप-डी में है, जिसमें श्रीलंका,साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और श्रीलंका को रखा गया है। यह पहला मौका नहीं जब नीदरलैंड्स की टीम ने किसी बड़ी टीम को हराकर उलटफेर किया।