Move to Jagran APP

PAK vs NZ: पाकिस्तान के काम न आई बाबर की पारी, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को थमाई हार करारी; सीरीज 1-1 से बराबर

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। न्यूजीलैंड को पहला झटका 2 स्कोर पर लगा। जब फिन ऐलन 1 रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बना। इसके बाद कॉनवे और कप्तान ने मोर्च संभाला।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 11 Jan 2023 11:20 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2023 11:20 PM (IST)
PAK vs NZ: पाकिस्तान के काम न आई बाबर की पारी, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को थमाई हार करारी; सीरीज 1-1 से बराबर
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे मैच। फोटो- AP

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीज करांची में दूसरा वनडे मैच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 79 रन से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने डेवोन कॉनवे के शतक और कप्तान विलियमसन के अर्धशतक की बदौलत 10 विकेट के नुकसान पर 261 रन का स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 43 ओवर में 182 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की इस जीत से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। आखिरी वनडे मैच 13 जनवरी को खेला जाएगा।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। न्यूजीलैंड को पहला झटका 2 स्कोर पर लगा। जब फिन ऐलन 1 रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बना। इसके बाद कॉनवे और कप्तान ने मोर्च संभाला। दोनों ने मिलकर 181 रन की साझेदारी की। इस दौरान डेवोन कॉनवे ने अपना शतक पूरा किया और केन विलियमसन अर्धशतक। आउट होने से पहले कॉनवे ने 92 गेंद पर 101 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान विलियसमन ने 100 गेंद पर 85 रन बनाकर नवाज का शिकार बने।

नवाज ने लिए चार विकेट

इसके बाद कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण के आगे नहीं टिक सका। हालांकि, सैंटनर ने 37 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन वह रन आउट हो गए। पाकिस्तान की तरफ से नवाज ने 38 रन देते हुए 4 विकेट चटकाए। वहीं, नसीम शाह ने 58 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके। हारिस रऊफ और उस्मा मीर को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान शुरूआती झटकों से नहीं उबर पाया

262 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम शुरूआत बेहद खराब रही। ओपनर फखर जमान बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इमाम-उल-हक भी 6 रन के निजी स्कोर पर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बने। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने एक साझेदारी बनाने की कोशिश जरूर की, लेकिन सैंनटर ने 28 के निजी स्कोर पर रिजवान को आउट कर साझेदारी को तोड़ दिया।

इसके बाद कीवी गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान बल्लेबाजों की एक न चली। हालांकि, बाबर ने अंततक पाकिस्तान को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन 79 रन बनाकर ईश सोढ़ी को अपना विकेट थमा बैठे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिए। जबकि, फर्ग्यूसन, सैंनटर, ब्रेसवेल और ग्लेन फिलिप्स को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, जल्द आएगा इस स्टार खिलाड़ी का समय

यह भी पढ़ें- IND vs SL ODI: सीरीज जीत ईडन को 'रिटर्न गिफ्ट' देने की तैयारी, सीरीज में 1-0 से आगे है भारतीय टीम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.