Move to Jagran APP

Hayley Matthews के आगे बेबस दिखा पाकिस्तान, पहले बल्ले से फिर गेंद से किया कमाल; पाक टीम को थमाई 113 रन से हार

वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान हेली मैथ्यूज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब पिटाई की। मैथ्यूज ने 150 गेंद पर नाबाद 140 रन की पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में भी कहर बरपाया। हेली मैथ्यूज ने तीन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। पहले वनडे मैच में मेहमान टीम ने 113 रन से जीत दर्ज की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 18 Apr 2024 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 08:18 PM (IST)
हेली मैथ्यूज के आगे बेबस दिखी पाकिस्तान टीम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान महिला टीम और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच कराची में पहला वनडे खेला गया। मेहमान टीम ने मेजबान देश को 113 रन से करारी शिकस्त दी। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया। पाकिस्तान की पूरी टीम 156 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। 1 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। इसके बाद कैंपबेल साथ मिलकर टीम को आगे बढ़ाया। टीम को दूसरा झटका कैंपबेल के रूप में लगा। वह 45 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि, दूसरे छोर से कप्तान का बल्ला रन उगलता रहा।

हेली ने खेली नाबाद शतकीय पारी

हेली मैथ्यूज अंत तक नाबाद रहीं और 150 गेंद पर नाबाद 140 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान 15 चौके और एक छक्का लगाया। चिनेल हेनरी ने 23 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से सादिया इकबाल और तूबा हसन ने दो-दो विकेट लिए। नाशरा और निदा डार को एक-एक विकेट मिला।

वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी

वेस्टइंडीज के दिए 270 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान शुरुआत से लड़खड़ा गई। सिदरा अमीन 1 रन बनाकर आउट हुईं। अनुभवी बल्लेबाज बिस्माह मारूफ केवल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। कप्तान निदा डार ने 19 और आलिया रियाज ने 16 रन की पारी खेली। अंत में नाजिहा अल्वी (20) और तूबा हसन (25) ने लड़ाई लड़ी। हालांकि, टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

यह भी पढे़ं- Chamari Athapaththu ने महिला क्रिकेट में रचा नया इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं तीसरी खिलाड़ी; दीप्ति शर्मा का तोड़ा रिकॉर्ड

मैथ्यूज ने गेंदबाजी में ढाया कहर

पाकिस्तान की पूरी टीम हेली मैथ्यूज के आगे बेबस नजर आई। हेली ने पहले बल्लेबाजी में तूफानी पारी खेली तो इसके बाद गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन किया। हेली मैथ्यूज ने 6 ओवर में 1 मेडन और 17 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए। अफी फ्लेचर ने 7 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

यह भी पढे़ं- T20 वर्ल्ड जीतने के लिए Zaheer Khan का खास मंत्र, इन लेफ्ट ऑर्म पेसर्स पर दांव खेलकर टीम इंडिया बन सकती है चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.