नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 RCB vs KXIP: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई में खेला गया। इस मैच में आरसीबी को 97 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल के शतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 206 रन बनाए। आरसीबी को जीत के लिए 207 रन बनाने थे, लेकिन पूरी टीम 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई। 

RCB vs KXIP IPL 2020 Match Live स्कोरकार्ड

बैंगलोर की पारी, विराट समेत पूरा टॉप ऑर्डर हुआ फेल

207 रन के विशाल स्कोर का पीछा कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहला झटका महज 2 रन के स्कोर पर लगा जब देवदत्त पडिक्कल 1 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल का शिकार बने। इसके तुरंत बाद जोश फिलिप को मोहम्मद शमी ने LBW कर वापस भेज दिया। टीम को सबसे बड़ा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा।कॉटरेल की गेंद पर 1 रन बनाकर रवि विशनोई को वह अपना कैच दे बैठे।

कप्तान कोहली के बाद फिंच को भी रवि ने अपना शिकार बनाया। 21 गेंद पर 20 रन बनकर बल्लेबाजी कर रहे फिंच को उन्होंने बोल्ड कर वापस भेजा। एबी 28 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं शिवम दूबे 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उमेश यादव बिना खाता खोले ही रवि बिश्नोई की गेंद पर आउट हो गए। वाशिंगटन सुंदर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 30 रन बनाए और उनकी पारी का अंत रवि ने किया। नवदीप सैनी 6 रन बनाकर आउट हो गए। 

पंजाब की तरफ से मुरुगन अश्विन व रवि बिश्नोई ने 3-3 जबकि शेल्डन कॉटरेल ने दो तो वहीं मो. शमी व मैक्सवेल को एक-एक सफलता मिली। 

पंजाब की पारी, कप्तान केएल का शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 50 रन जोड़े। हालांकि, सातवें ओवर में युजवेंद्रा चहल ने मयंक अग्रवाल को क्लीन बोल्ड कर दिया। मयंक 20 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए। टीम को दूसरा झटका निकोलस पूरन के रूप में लगा जो 17 रन बनाकर शिवम दुबे का शिकार बने। 

पंजाब को तीसरा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर शिवम दुबे की गेंद पर आरोन फिंच के हाथों कैच आउट हुए। केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ इस मैच में पहले 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन जब उनको कुछ जीवनदान मिले तो उन्होंने फिफ्टी को सेंचुरी में तब्दील कर दिया। केएल राहुल ने 62 गेंदों में शतक जड़ा और 69 गेंदों में 132 रन बनाकर नाबाद रहे।   

केएल राहुल ने भारत के लिए बनाया नया रिकॉर्ड, IPL में पूरे किए 2000 रन

बैंगलोर ने इस मैच के लिए कोई बदलाव अपनी प्लेइंग इलेवन में नहीं किया, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम में दो बदलाव किए। टॉस के दौरान केएल राहुल ने बताया कि क्रिस जॉर्डन और के गौतम इस मैच में नहीं खेले। इनकी जगह पंजाब ने जेम्स नीशम और मुरगन अश्विन को जगह दी । 

RCB की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपी (विकेटकीपर), वॉशिंटगन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव और युजवेंद्रा चहल।

पंजाब का प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम, मुरगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस