Move to Jagran APP

IND vs USA: भारत के सामने नहीं चला 'मिनी इंडिया' का जोर, रोहित ब्रिगेड जीत की हैट्रिक के साथ सुपर-8 में पहुंची

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय टीम ने अमेरिका को टी20 विश्व कप 2024 के 25वें मुकाबले में 7 विकेट से हराया। इस मैच में जीत हासिल भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 के लिए जगह पक्की कर ली। अमेरिका के खिलाफ खेले गए मैच में गेंद से अर्शदीप सिंह चमके तो बल्ले से सूर्यकुमार यादव ने महफिल लूटी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 12 Jun 2024 11:34 PM (IST)
IND vs USA: भारतीय टीम ने सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय टीम ने अमेरिका को टी20 विश्व कप 2024 के 25वें मुकाबले में 7 विकेट से हराया। इस मैच में जीत हासिल भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 के लिए जगह पक्की कर ली। अमेरिका के खिलाफ खेले गए मैच में गेंद से अर्शदीप सिंह चमके, तो बल्ले से सूर्यकुमार यादव ने महफिल लूटी।

सूर्यकुमार यादव ने मुश्किल समय में टीम की पारी को संभाला और शिवम दुबे के साथ मिलकर मैच विनिंग साझेदारी की।

IND vs USA: भारतीय टीम ने सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई

110 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा 6 गेंदों का सामना करते हुए 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारत की तरफ से ऋषभ पंत के बल्ले से 18 रन निकले। वहीं, टीम इंडिया के मुश्किल समय में सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने बल्ले से अहम योगदान दिया। सूर्या ने 49 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 50 रन की पारी खेली। वहीं, शिवम के बल्ले से नाबाद 31 रन निकले। इस तरह भारत ने 18.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 7 विकेट से जीत दर्ज की। यह टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की लगातार तीसरी जीत रही। 

यह भी पढ़ें: Saurabh Netravalkar: सूर्या का जिगरी भारत के लिए ही बना काल, Kohli-Rohit का विकेट लेकर हासिल कर लिया बड़ा कीर्तिमान

IND vs USA: अर्शदीप सिंह ने चार विकेट चटकाए

भारतीय टीम की तरफ से युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शुरुआती ओवर से ही शानदार गेंदबाजी की और अमेरिका को पहले ही ओवर में दोहरा झटका दिया। अर्शदीप सिंह ने अपने स्पेल के 4 ओवर में 9 रन खर्च करते हुए 4 विकेट लिए और अमेरिका को गहरे जख्म दिए।  उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 2 विकेट झटके। इस तरह अमेरिका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 110 रन ही बना सकी।  भारत की तरफ से सबसे ज्यादा नीतीश कुमार ने (27) रन बनाए।