नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। जोबर्ग सुपर किंग्‍स के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने रिकॉर्ड्स बुक में अपना नाम हमेशा के लिए दर्ज करा लिया है। फाफ डू प्‍लेसी एसए20 लीग में शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 58 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 113 रन बनाए।

डू प्‍लेसी ने डरबन सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को यह कमाल किया। वांडरर्स पर खेले गए मुकाबले में डरबन सुपरजायंट्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और हेनरिस क्‍लासेन (65) की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाए। जवाब में जोबर्ग सुपरकिंग्‍स ने 5 गेंदें शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

179 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जोबर्ग सुपरकिंग्‍स को कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी और रीजा हेंड्रिक्‍स (45) ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 157 रन की साझेदारी की। रीजा हेंड्रिक्‍स ने एंकर की भूमिका निभाई और फाफ डू प्‍लेसी को खुलकर खेलने का पूरा मौका दिया। हेंड्रिक्‍स ने 46 गेंदों में 4 चौके और दो छक्‍के की मदद से 45 रन बनाए। रीस टॉपली ने मुल्‍डर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद डोनोवान फरेरा (4) को मुल्‍डर ने विकेटकीपर डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद फाफ डू प्‍लेसी ने लियूस डू प्‍लुई (6*) के साथ टीम को आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जीत दिलाई। जोबर्ग सुपरकिंग्‍स की यह सात मैचों में चौथी जीत रही। वो अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं डरबन सुपरजायंट्स की यह सात मैचों में पांचवीं हार रही और वो छह टीमों की प्रतियोगिता में आखिरी स्‍थान पर काबिज है। प्रिटोरिया कैपिटल्‍स सात मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, ICC T20I Player of the Year अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

यह भी पढ़ें: '3 साल में एक शतक', रोहित शर्मा ने प्रसारणकर्ता पर जमकर निकाली भड़ास, बोले- सच्‍चाई दिखाने की जरुरत

Edited By: Abhishek Nigam

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट