Move to Jagran APP

SA20: रिकॉर्ड्स बुक में हमेशा के लिए दर्ज हुआ Faf Du Plessis का नाम, ये कमाल करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज

Faf Du Plessis century in SA20 फाफ डू प्‍लेसी ने एसए20 लीग में इतिहास रच दिया है। डू प्‍लेसी इस टी20 लीग में शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। डू प्‍लेसी ने लक्ष्‍य का पीछा करते समय यह शतक ठोका।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Wed, 25 Jan 2023 06:59 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 06:59 PM (IST)
फाफ डू प्‍लेसी ने एसए20 लीग का पहला शतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। जोबर्ग सुपर किंग्‍स के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने रिकॉर्ड्स बुक में अपना नाम हमेशा के लिए दर्ज करा लिया है। फाफ डू प्‍लेसी एसए20 लीग में शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 58 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 113 रन बनाए।

loksabha election banner

डू प्‍लेसी ने डरबन सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को यह कमाल किया। वांडरर्स पर खेले गए मुकाबले में डरबन सुपरजायंट्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और हेनरिस क्‍लासेन (65) की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाए। जवाब में जोबर्ग सुपरकिंग्‍स ने 5 गेंदें शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

179 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जोबर्ग सुपरकिंग्‍स को कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी और रीजा हेंड्रिक्‍स (45) ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 157 रन की साझेदारी की। रीजा हेंड्रिक्‍स ने एंकर की भूमिका निभाई और फाफ डू प्‍लेसी को खुलकर खेलने का पूरा मौका दिया। हेंड्रिक्‍स ने 46 गेंदों में 4 चौके और दो छक्‍के की मदद से 45 रन बनाए। रीस टॉपली ने मुल्‍डर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद डोनोवान फरेरा (4) को मुल्‍डर ने विकेटकीपर डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद फाफ डू प्‍लेसी ने लियूस डू प्‍लुई (6*) के साथ टीम को आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जीत दिलाई। जोबर्ग सुपरकिंग्‍स की यह सात मैचों में चौथी जीत रही। वो अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं डरबन सुपरजायंट्स की यह सात मैचों में पांचवीं हार रही और वो छह टीमों की प्रतियोगिता में आखिरी स्‍थान पर काबिज है। प्रिटोरिया कैपिटल्‍स सात मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, ICC T20I Player of the Year अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

यह भी पढ़ें: '3 साल में एक शतक', रोहित शर्मा ने प्रसारणकर्ता पर जमकर निकाली भड़ास, बोले- सच्‍चाई दिखाने की जरुरत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.