Move to Jagran APP

IND vs NZ: '3 साल में एक शतक', रोहित शर्मा ने प्रसारणकर्ता पर जमकर निकाली भड़ास, बोले- सच्‍चाई दिखाने की जरुरत

Rohit Sharma slams broadcaster रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में अपना 30वां वनडे शतक जमाया लेकिन वह प्रसारणकर्ता के बयान से खुश नहीं दिखे। शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में एक सवाल का जवाब देते हुए प्रसारणकर्ता पर जमकर भड़ास निकाली।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Wed, 25 Jan 2023 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 04:52 PM (IST)
IND vs NZ: '3 साल में एक शतक', रोहित शर्मा ने प्रसारणकर्ता पर जमकर निकाली भड़ास, बोले- सच्‍चाई दिखाने की जरुरत
भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे में शतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने आखिरकार अपने शतक का सूखा समाप्‍त किया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में अपने करियर का 30वां शतक जमाया। रोहित शर्मा की शतक ने भारत की 90 रन की जीत की नींव रखी और न्‍यूजीलैंड का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

loksabha election banner

हालांकि, भारतीय कप्‍तान प्रसारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स के रवैये से खुश नजर नहीं आए, जिसने दिखाया कि तीन साल में यह उनका पहला शतक था। रोहित शर्मा मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में इस सवाल से चिढ़े हुए नजर आए और प्रसारणकर्ता पर जमकर भड़ास निकाली कि तथ्‍य बिना जाने रखे और सही चीजें नहीं दिखाईं।

रोहित ने प्रसारणकर्ता पर निकाली भड़ास

रोहित शर्मा ने अपना आखिरी वनडे शतक 2020 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जमाया था। भारतीय कप्‍तान से पत्रकार ने पूछा कि 50 ओवर प्रारूप में 29वें से 30वें शतक पहुंचने में तीन साल का समय लगग गया। रोहित शर्मा ने इसके जवाब में कहा, 'तीन साल में पहला शतक बताना, जबकि इतने सालों में मैंने केवल 12 वनडे खेले। तो यह तीन साल सुनने में बहुत बड़े लगते हैं।'

जब पत्रकार ने बचाव में कहा कि इस सवाल के साथ वो आलोचक नहीं बनना चाहते थे तो रोहित ने प्रसारणकर्ता पर भड़ास निकालते हुए कहा, 'आप लोग जानते हैं कि क्‍या हुआ। मैं जानता हूं कि यह प्रसारण पर दिखाया गया। कभी प्रसारणकर्ता को सही चीजें दिखाने की भी जरुरत है। पिछले साल हमने वनडे क्रिकेट खेली नहीं, हमने टी20 क्रिकेट पर ज्‍यादा ध्‍यान दिया था। तो लोगों को ये चीजें ध्‍यान रखनी चाहिए। प्रसारणकर्ता को सही चीजें दिखाना चाहिए।'

किस तरह की वापसी?

बता दें कि 2020 में शतक जमाने के बाद से रोहित शर्मा ने अगले दो साल में केवल 11 वनडे खेले थे। उन्‍होंने 2021 में तीन जबकि 2022 में आठ वनडे खेले थे। फिर 2023 में छह मैच खेले। रोहित शर्मा ने श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांचों मैचों में शुरुआत तो हासिल की, लेकिन बड़ा स्‍कोर नहीं बना सके। हालांकि, इंदौर में वो शतक जमाने में कामयाब रहे।

रोहित से एक पत्रकार ने पूछा कि क्‍या यह पारी उनकी बड़ी वापसी है। इस पर 35 साल के रोहित शर्मा ने पलटकर कहा, 'किस तरह की वापसी? मुझे समझ नहीं आया। ओह, किसी ने आपको जरूर कहा होगा। देखिए उन तीन सालों में 8 महीने तो सभी घर में थे। मैच कहां थे? पिछले साल हमने केवल टी20 क्रिकेट खेली। टी20 क्रिकेट में इन दिनों सूर्यकुमार यादव से बेहतर कोई नहीं खेल रहा है। उसने दो शतक जमाए हैं और मुझे ध्‍यान नहीं कि उसके अलावा किसी ने शतक लगाया हो।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'टेस्‍ट की बात करें तो मैंने पिछले साल केवल दो मैच खेले और इस बीच चोटिल हो गया। तो आप अपनी खबर बनाने से पहले इन सभी चीजों को देख लीजिएगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.