Move to Jagran APP

BAN vs ENG : डेविड मलान के शानदार शतकीय पारी से परास्त हुआ बांग्लादेश, इंग्लैंड को मिली 3 विकेट से जीत

इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैंचे की वनडे सीरीज खेली जा रही है। बांग्लादेश की टीम 47.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 209 रन बना सकी। जवाब में इंग्लैंड टीम ने 7 विकेट गंवाकर 48.4 ओवर में यह मुकाबला जीत हासिल कर ली।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarPublished: Wed, 01 Mar 2023 09:16 PM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2023 09:16 PM (IST)
बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश और इंग्लैंड (Bangladesh VS England) के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच इंग्लैंड ने जीत लिया। मेजबान टीम के खिलाफ इंग्लैंड ने इस मैच को 3 विकेट से जीत लिया। टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 47.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 209 रन बना सकी।

loksabha election banner

इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 7 विकेट गंवाकर 48.4 ओवर में यह मुकाबला जीत लिया। इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने 114 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली। इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

बांग्लादेश की पारी

बांग्लादेश की बल्लबाजी की बात करें तो 33 रन पर मेजबान टीम का पहला विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज लिटन दास 7 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए। बाग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने 23 रन की पारी खेली। तीसरे विकेट के लिए नजमुल होसैन शंटो और मुशफिकुर रहीम के बीच 44 रन की साझेदारी हुई। शंटो ने 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, मोईन और आदिल राशिद ने 2-2 विकेट झटके।

इंग्लैंड की पारी 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। जेसन रॅाय महज 4 रन बनाकर आउट हुए। 100 रन तक टीम के 4 विकेट गिर चुके थे। हालांकि एक छोर से डेविड मलान टिके थे। मलान ने 145 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 114 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के तरफ से ताइजुल इस्लाम ने तीन और मेहदी हसन मिराज ने दो चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.