Move to Jagran APP

क्या विराट को ओपनिंग करना चाहिए? T20 World Cup से पहले कोहली के खास दोस्त ने बहुत बड़ी बात कह दी

विराट कोहली ने आईपीएल-2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए ओपनिंग की थी। उनका बल्ला जमकर चला। वह सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने 15 मैचों में 741 रन बनाए और ऑरैंज कैप जीतने में सफल रहे। इसके बाद ये बातें होने लगी हैं कि क्या कोहली अगले मीहने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में भी ओपनिंग करेंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Wed, 29 May 2024 06:41 PM (IST)
क्या विराट को ओपनिंग करना चाहिए? T20 World Cup से पहले कोहली के खास दोस्त ने बहुत बड़ी बात कह दी
विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में ऑरैंज कैप अपने नाम की

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस बार टीम इंडिया अपना 17 साल से चला आ रहा सूखा खत्म करे देगी। भारत ने साल 2007 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था। लेकिन इसके बाद से टीम को सफलता हाथ नहीं लगी है। अगर भारत को इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेलना है तो जरूरी है कि विराट कोहली का बल्ला चले लेकिन वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन को लेकर बहस शुरू हो गई जिसे लेकर उनके खास दोस्त एबी डिविलियर्स ने अपनी बात रखी है।

कोहली ने आईपीएल-2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए ओपनिंग की थी। उनका बल्ला जमकर चला। वह सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने 15 मैचों में 741 रन बनाए और ऑरैंज कैप जीतने में सफल रहे।

विराट कोहली को कहां करनी चाहिए बैटिंग

आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के बाद कोहली को लेकर चर्चा है कि उन्हें कहां बल्लेबाज करनी चाहिए। ओपनिंग या फिर नंबर-3 जिस पर वह करते आ रहे हैं। आरसीबी में लंबे समय तक खेलने वाले डिविलियर्स ने इस पर कहा कि कोहली ने ओपनिंग में अच्छा किया लेकिन कोहली को नंबर-3 पर ही रहना चाहिए। डिविलियर्स ने जियो सिनेमा द्वारा आयोजित ऑनलाइन प्रेस मीट में कहा, "मैं जानता हूं कि विराट खुद ओपनिंग करने का लुत्फ उठा रहे हैं, ये अच्छी बात है। आपको उस इंसान के फैसले का सम्मान करना चाहिए जो इतने सालों से खेल रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि वह नंबर-3 के बल्लेबाज हैं और वह वहां ज्यादा प्रभावी रहते हैं।"

जियो सिनेमा पर आईपीएल में एक्सपर्ट की भूमिका निभाने वाले डिविलियर्स ने कहा , "मुझे लगता है कि शुरुआत के कुछ ओवरों में काफी जोखिम होता है और विराट से शुरुआत से ही मारने को कहना अजीब है। मैं बस चाहता हूं कि विराट 4 से 16-17 ओवरों तक बल्लेबाजी करें।"

यह भी पढ़ें- 'दुनिया में सिर्फ एक गेंदबाज है, जो लगातार सटीक यॉर्कर डालता है', Brett Lee ने किया बड़ा दावा

क्या करेंगे ओपनिंग?

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया को देखा जाए तो इसमें दो ही स्पेशलिस्ट ओपनर हैं जो हैं रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल। कोहली को बतौर तीसरा ओपनर गिना जा रहा है। कई दिग्गजों का मानना है कि कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए क्योंकि इससे टीम की बल्लेबाज को गहराई मिलेगी और टीम के पास ज्यादा फिनिशर खिलाने का मौका होगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: वो 5 खिलाड़ी जिन्होंने अपने प्रदर्शन से कर दिया हैरान, विवादित गेंदबाज भी है शामिल