Move to Jagran APP

RCB vs GT Dream 11 Prediction: ये ग्यारह खिलाड़ी बनाएंगे ड्रीम-11 में आपको मालामाल! आंख मूंदकर बना दीजिए इस धाकड़ प्लेयर को कप्तान

आईपीएल 2024 के 52वें मैच में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ होगी। आखिरी मुकाबले में आरसीबी ने गुजरात को घर में घुसकर 9 विकेट से रौंदा था। विराट कोहली और विल जैक्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जमकर तबाही मचाई थी। जैक्स ने आखिरी दो ओवर में 57 रन ठोकते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक जमाया था।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 04 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 06:00 AM (IST)
RCB vs GT Dream 11 Prediction: आरसीबी की भिड़ंत गुजरात के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अपने होम ग्राउंड पर करारी शिकस्त झेलने के बाद गुजरात टाइटंस अब आरसीबी से भिड़ने उनके घर पहुंच चुकी है। आईपीएल 2024 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत गुजरात के साथ चिन्नास्वामी के मैदान पर होगी।

loksabha election banner

पिछले मैच में विराट कोहली और विल जैक्स के तूफान में गुजरात का बॉलिंग अटैक तबाह हो गया था। ऐसे में शुभमन गिल हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। आइए आपको बताते हैं इस धांसू मैच में कौन से वो ग्यारह खिलाड़ी होंगे, जो ड्रीम-11 में मालामाल बना सकते हैं।

विकेटकीपर के लिए कौन होगा बेस्ट?

विकेटकीपर के लिए आपके पास दो विकल्प मौजूद हैं। पहले ऋद्धिमान साहा और दूसरे दिनेश कार्तिक। साहा पारी का आगाज करेंगे यानी पावरप्ले में खेलेंगे, लेकिन गुजरात के ओपनर की फॉर्म अच्छी नहीं चल रही है। ऐसे में दिनेश कार्तिक ज्यादा बेहद ऑप्शन होंगे।

यह भी पढ़ें'टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को ओपनिंग...' अजय जडेजा ने दिया सुझाव, कहा- रोहित शर्मा करें इस नंबर पर बल्लेबाजी

इन बल्लेबाजों पर दिखाना होगा भरोसा

बल्लेबाजी में विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी, रजत पाटीदार, डेविड मिलर और शुभमन गिल, साई सुदर्शन सबसे बढ़िया विकल्प होंगे। कोहली की हालिया फॉर्म कमाल की है। गुजरात के ही खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में विराट ने नाबाद 70 रन ठोके थे। वहीं, चिन्नास्वामी के छोटे मैदान पर शुभमन गिल भी धमाल मचा सकते हैं। साई सुदर्शन ने गुजरात की ओर से टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन जड़े हैं।

एक ऑलराउंडर ही होगा काफी!

ऑलराउंडर के तौर पर विल जैक्स सबसे धाकड़ ऑप्शन होंगे। जैक्स ने गुजरात के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में विस्फोटक शतक जड़ा था। अंतिम दो ओवरों में जैक्स ने 57 रन ठोक डाले थे। बल्ले के साथ-साथ जैक्स गेंद से भी आपकी बल्ले-बल्ले करा सकते हैं। अगर आप प्वाइंट्स को मैनेज कर पाएं, तो कैमरून ग्रीन को भी रख सकते हैं।

गेंदबाजी में मौज कराएगी ये तिकड़ी

मोहम्मद सिराज, यश दयाल और राशिद खान की तिकड़ी इस मुकाबले में आपको अच्छे प्वाइंट्स दे सकती है। सिराज फॉर्म में लौट चुके हैं और पिछले मैच में गेंद से कहर बरपाते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, राशिद खान अपनी फिरकी के जाल में बड़े से बड़े बल्लेबाज को फंसाने का हुनर बखूबी जानते हैं।

RCB vs GT Dream 11 Team

विकेटकीपर - दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज - फाफ डू प्लेसी, विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार, डेविड मिलर, शुभमन गिल (उपकप्तान), साई सुदर्शन

ऑलराउंडर - विल जैक्स

गेंदबाज- मोहम्मद सिराज, यश दयाल, राशिद खान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.