Move to Jagran APP

IPL 2024: RCB का स्‍कोर 200 रन पार होता, केवल दो गेंदों ने सबकुछ बदल दिया, ये रहा मैच का टर्निंग प्‍वाइंट

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लगातार छह मैच जीतने के सिलसिले पर रोक लगा दी। राजस्‍थान ने बेंगलुरु को एक ओवर शेष रहते 4 विकेट से मात देकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। आरसीबी की टीम मैच में एक समय बड़े स्‍कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन केवल दो गेंदों में सबकुछ पलट गया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 23 May 2024 08:13 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 08:13 AM (IST)
आरआर बनाम आरसीबी मैच का टर्निंग प्‍वाइंट (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बुधवार को जीत की पटरी पर वापसी की और आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक ओवर शेष रहते चार विकेट से हरा दिया। आरसीबी के लगातार छह मैच जीतकर प्‍लेऑफ में पहुंचने का सिलसिला यही रुक गया। फाफ डू प्‍लेसी के नेतृत्‍व वाली आरसीबी आईपीएल 2024 से बाहर हुई।

बता दें कि नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। मौजूदा सीजन को देखते हुए माना जा रहा है कि आरसीबी ने कम स्‍कोर बनाया। उसके मजबूत बल्‍लेबाजी क्रम को देखते हुए 200 पार के स्‍कोर की अपेक्षा की जा रही थी।

ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने कराई किरकिरी

एक समय लग भी रहा था कि आरसीबी की टीम बड़ा स्‍कोर बना लेगी। कैमरन ग्रीन (27) और रजत पाटीदार (34) तेजी से रन बना रहे थे। मगर रविचंद्रन अश्विन की दो गेंदों ने पूरे मैच का रुख पलट दिया। पारी का 13वां ओवर कर रहे अश्विन ने तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमश: कैमरन ग्रीन व ग्‍लेन मैक्‍सवेल को शिकार बनाया।

यह भी पढ़ें: 'फ्लाइंग पॉवेल'... रोवमैन ने हवा में उड़ते हुए लपका अविश्वसनीय कैच, फैंस ने IPL 2024 का बेस्ट कैच माना

अश्विन ने पहले कैमरन ग्रीन को रोवमैन पॉवेल के हाथों कैच आउट कराया। अगली ही गेंद पर उन्‍होंने ग्‍लेन मैक्‍सवेल को लांग ऑन पर जुरैल के हाथों कैच आउट कराया। 97 रन के स्‍कोर पर आरसीबी ने लगातार दो विकेट गंवाए और वो दबाव में आ गई। अश्विन की दो गेंदों को ही मैच का टर्निंग प्‍वाइंट माना जा रहा है।

राजस्‍थानी गेंदबाजों का जलवा

इसके बाद आरसीबी के बल्‍लेबाजों ने बड़ा स्‍कोर बनाने की कोशिश जरूर की, लेकिन राजस्‍थानी गेंदबाजों के सामने उनकी एक नहीं चली। संजू सैमसन की कप्‍तानी की तारीफ करनी होगी। उन्‍होंने 5 गेंदबाजों को आजमाया और सभी ने विकेट लिए। आवेश खान ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट झटके। रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट चटकाए। युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और ट्रेंट बोल्‍ट को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: RCB vs RR: आउट थे Dinesh Karthik? अंपायर के फैसले पर मचा बवाल; खराब अंपायरिंग का लगा आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.