Move to Jagran APP

IPL Teams with Most Followers: MI या RCB नहीं, बल्कि इस टीम का सोशल मीडिया पर है जलवा, यहां देखें पूरी लिस्ट

Top 5 Most Fan Following IPL Teams। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंटों में से एक है। इस लीग को देखने का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। साल 2023 के आईपीएल सीजन का आगाज 31 मार्च से होना है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 25 Mar 2023 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 08:00 AM (IST)
IPL Teams Social Media Followers CSK at TOP

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Top 5 IPL Teams Most Followers On Social Media। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंटों में से एक है। इस लीग को देखने का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। साल 2023 के आईपीएल सीजन का आगाज 31 मार्च से होना है, जहां 10 टीमों के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिली।

loksabha election banner

इस लीग को पूरी दुनिया में इतनी लोकप्रियता क्रिकेट फैंस के द्वारा मिली है। फैंस को आईपीएल की रीढ़ की हड्डी माना जाता है, जिनके पूरे सपोर्ट के चलते खिलाड़ियों में आत्मविश्ववास बनता है और फैंस ही इस लीग को रोमांचक बनाते है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं आईपीएल की 5 टीमों के बारे में जिनके सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स है।

IPL की इन टीमों के सोशल मीडिया पर है सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

1. चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम है, जो अब तक चार आईपीएल और दो चैंपियंस लीग टी20 के खिताब अपने नाम कर चुकी है। एमएस धोनी की अगुवाई वाली 'येलो आर्मी' सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी काफी पोपुलर है। चेन्नई की टीम लगभग 33.1 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इस लीग की सबसे लोकप्रिय टीम है।

2. मुंबई इंडियंस

आईपीएल की सबसे चर्चित और सफल टीम मुंबई इंडियंस का नाम लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। मुंबई टीम एक ऐसी टीम है जो अब तक के 15 सीजन में कुल 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के टीम में होने के चलते टीम की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है।

3.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है विराट कोहली की पूर्व कप्तानी वाली आरसीबी टीम, जिसके सोशल मीडिया पर कुल 26 मिलियन फोलोअर्स है। हालांकि, आरसीबी टीन ने आईपीएल इतिहास में एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है।

4. कोलकाता नाइट राइडर्स

लिस्ट में चौथे नंबर पर है कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम, जिन्होंने गौतम गंभीर की कप्तानी के दौरान साल 2012 और साल 2014 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। इस टीम के सोशल मीडिया पर लगभग 25.3 फॉलोअर्स है।

5. पंजाब किंग्स

लिस्ट में पांचवें नंबर पर है पंजाब किंग्स का नाम, जिन्होंने आईपीएल 2008 से लेकर अब तक एक भी बार खिताब अपने नाम नहीं किया है। इस टीम की मालिक प्रीति जिंटा के चलते भी टीम के सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स काफी ज्यादा है। टीम के कुल 14.2 मिलियन फॉलोअर्स है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.