नई दिल्ली, जेएनएन। इंतजार की घड़ियां खत्म...आइपीएल की दो सबसे सफल टीमों मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच महामुकाबले में कुछ ही समय बाकी है। आइपीएल 2019 का ग्रैंड फिनाले हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। मुंबई और चेन्नई इस टबर्नामेंट के इतिहास की अब तक कि सबसे सफल टीमें हैं। दोनों ने 3-3 बार यह खिताब अपने नाम किया है। और अब आज दोनों की निगाहें चौथी ट्रॉफी जीत इतिहास बदलने पर होंगी।

इस आइपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस की शुरुआत भले ही खराब रही लेकिन टीम ने जोरदार वापसी कर साबित किया कि आखिर क्यों इसे चैंपियन कहा जाता है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई सबसे संतुलित टीम नजर आती है। यही वजह है कि इसे चौथी बार आइपीएल विजेता का मजबूत दावेदार माना जा रहा है।वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में तो जगह बना ली लेकिन टूर्नामेंट में कई बार टीम की कमजोर बैटिंग लाइन-अप एक्सपोज हो चुकी है।   

 IPL Final 2019 MI vs CSK Live Streaming: मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें लाइव मैच

मुंबई को करना चाहिए एक बदलाव
यूं तो बैटिंग से लेकर बॉलिंग और फिर फील्डिंग तक मुंबई इंडियंस काफी मजबूत दिख रही है। लेकिन इसके बावजूद प्लेइंग इलेवन में एक-दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो कई मौकों के बावजूद कुछ खास करने में नाकाम रहे हैं। ईशान किशन चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए 6 मैचों में 15.60 की औसत से 78 रन ही बना सके हैं। ऐसे में मुंबई चाहे फाइनल मैच के लिए टीम में एक-दो बदलाव कर सकती है। 

कौन ले सकता है ईशान किशन की जगह
मुंबई को फाइनल मुकाबले में स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह को मौका जरूर देना चाहिए। इस सीजन युवराज ने सिर्फ 4 मैच ही खेले और इनमें 24.50 की औसत से 98 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। सिर्फ यही नहीं ईशान किशन के मुकाबले युवराज सिंह के पास बड़े मैच खेलने का अनुभव ज्यादा है। वर्ल्ड कप 2011 के दौरान युवराज को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था, जिससे साफ होता है कि युवी बड़े मैचों का प्रैशर बखूबी झेल सकते हैं।  

IPL Final 2019 CSK vs MI: जो जीतेगा टॉस वह बनेगा आइपीएल का बॉस, जानें क्यों

ऐसी हो सकती है मुंबई की प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन/युवराज सिंह, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, मिचेल मक्लेनाघन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मिलंगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप