नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 को अपना चैंपियन  मिल गया। रविवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक रन से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। चौथी बार चैंपियन बनने के बाद मुंबई के मेंटॉर सचिन तेंदुलकर ने इसकी वजह बताई। बता दें कि मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा था। चेन्नई की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने से सिर्फ एक रन ही पीछे रह गई।

IPL 2019 Final: Ms Dhoni को जिंदगीभर चुभेगी ये तस्वीर, 2 साल में पहली बार हुए रन आउट

फाइनल में कई बार ऐसे क्षण आए, जब लगा कि मैच पलट गया हो। ऐसा ही एक क्षण आया जब एक रन चुराते हुए महेंद्र सिंह धौनी रन आउट हो गए। सचिन ने इस रन आउट को मैच पटलने वाला बताया। सचिन ने कहा, 'फाइनल मुकाबले में धौनी का रनआउट होना हमारे लिए सबसे अहम पल रहा। बुमराह का ओवर और मलिंगा के एक खराब ओवर के बाद ऐसी गेंदबाजी करना काफी अहम रहा। अंतिम ओवर में मलिंगा ने बेहद शानदार तरीके से मुकाबले को समाप्त किया। दो साल पहले हमने 129 रन का बचाव फाइनल में किया था जिससे हमें उसे दोहराने का भरोसा था। राहुल चाहर ने इस सत्र में बेहतरीन गेंदबाजी की है। हम हार्दिक को भी नहीं भूल सकते। उसने हमें कई मौकों पर जीत दिलाई।'

बता दें कि 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 12.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 81 रन बना लिए थे। हार्दिक पंड्या के ओवर में शेन वॉटसन ने स्क्वायर लेग पर शॉट खेला। गेंद गई सीधे मलिंगा के हाथों में गई। मलिंगा ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो किया, लेकिन गेंद आगे निकल गई। इतने में धौनी और वॉटसन दूसरे रन के लिए भाग निकले। ईशान किशन ने गेंद को कलेक्ट करके डारेक्ट हिट किया। गेंद ने जब स्टंप्स को हिट किया, तब धौनी का बल्ला क्रीज पर था। इसके बाद थर्ड अंपायर ने धौनी को आउट करार दिया। हालांकि, इस फैसले के लेकर फैंस अब भी सवाल खड़े कर रहे हैं।  

IPL 2019 MI vs CSK: धौनी ने सबको छोड़ा पीछे, आइपीएल इतिहास में ये कमाल करने वाले पहले विकेटकीपर बने

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप