नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बुधवार को एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का विकेट लेने के बाद अनोखा इशारा किया। पहले कप्तान श्रेयष अय्यर और शॉ का विकेट लेने के बाद उन्होंने फोने लगाने का इशारा किया। अब सवाल यह आखिर इस इशारे का मतलब क्या है?

BCCI के लिए तो नहीं
खलील का इशारा कहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के लिए तो नहीं था। खलील फिलहाल अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। अब तक आइपीएल 2019 में 9 मैचों में 19 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं, इसी मैच के दौरान भुवनेश्वर कुमार को चोट भी लग गई है और केदार जाधव पहले से घायल हैं। ऐसे में उनकी जगह बन सकती हैं। हालांकि, रिजर्व गेंदबाज के तौर पर इशांत शर्मा को रखा गया है। हाल फिलहाल में इंग्लैंड की परिस्थिति को लेकर चौथे पेसर की चर्चा हो रही है। हो सकता है कि खलील बीसीसीआइ से पूछ कर रहे हों कि कब रहे हो मुझे कॉल।

बल्लेबाज के लिए तो नहीं
खलील का यह इशारा बल्लेबाज के लिए भी हो सकता है। तेज गेंदबाजों में एक अलग किस्म की आक्रामकता देखी जाती है। खलील भी इसी भवाना से इशारा किया हो। हो सकता है कि वह अपना नंबर बल्लेबाज को दे रहें हो। आउट होने वाला बल्लेबाज वापस जा कर कॉल कर सके कि भाई प्रैक्टिस करा दे।

दर्शकों के लिए तो नहीं
खलील का यह इशारा दर्शकों के लिए भी हो सकता है। वह इसी साल 21 वर्ष के हुए हैं, ऐसे वह मोस्ट एलिजिबल बैचलर की कैटगरी में आते हैं। हो सकता है कि उन्होंने यह इशारा दर्शकों की ओर किया हो। अरे सब बताने की जरूरत नहीं है, कुछ आपको भी समझ लेना चाहिए।

सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई चर्चाएं हैं, लेकिन इस इशारे को लेकर खलील ने कोई भी बयान नहीं दिया है। बता दें कि क्रिकेट के मैदान पर गेंदबाज ऐसी अजीबो गरीब प्रतिक्रियाएं देते रहे हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस