Move to Jagran APP

IPL 2019: जोस बटलर की इंग्लैंड वापसी, राजस्थान रॉयल्स को बीच मझधार में छोड़ा

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर स्वदेश रवाना हो गए हैं। इसी वजह से वे मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं खेले।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:49 PM (IST)
IPL 2019: जोस बटलर की इंग्लैंड वापसी, राजस्थान रॉयल्स को बीच मझधार में छोड़ा
IPL 2019: जोस बटलर की इंग्लैंड वापसी, राजस्थान रॉयल्स को बीच मझधार में छोड़ा

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2019 में राजस्थान रॉयल्स की स्थिति बेहद खराब है। यही कारण है कि कप्तान अंजिक्य रहाणे से टीम की कमान छीन ली गई है। रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ को टीम का कप्तान बनाया गया। बतौर कप्तान स्टीव स्मिथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में उतरे। वहीं, टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर टीम के साथ नहीं थे। दरअसल, जोस बटलर इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। इसके पीछे की वजह भी बेहद खास है।

loksabha election banner

आइपीएल 2019 में कई करीबी हार झेलने के बाद अंकतालिका में सातवें पायदान पर ठहरी हुई राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर के टीम मे ना होने से बड़ा झटका लगा है। आईपीएल के 12वें सीजन में अपनी विस्फोटक बल्लेलबाजी से टीम को जीत दिलाने वाले जोस बटलर ने बीच लीग में टीम का साथ छोड़ दिया है। दरअसल, शनिवार को विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अपने देश इसलिए रवाना हो गए क्योंकि, उनकी पत्नी अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए सामने वाली टीमों से दो-दो हाथ कर रही राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर काफी अहम हैं। अगर इस स्थिति से टीम एक भी मैच हारती है तो फिर प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए राजस्थान के समीकरण बिगड़ सकते हैं। 8 मैचों में तीन अर्धशतकों के साथ 311 रन बना चुके जोस बटलर पिता बनने वाले हैं।

जोस बटलर की पत्नी लुईस वेबर बच्चे को जन्म देने वाली हैं, यही कारण है कि वो IPL 2019 के बीच सीजन में राजस्थान रॉयल्स का साथ छोड़ वतन वापस हो गए हैं। बता दें कि साल 2017 में जोस बटलर ने अपनी गर्लफ्रेंड लुईस बेवर से शादी की थी। इतना ही नहीं, जोस बटलर शायद ही अब भारत आएं क्योंकि इंग्लैंड के सभी प्लेयर एक मई से वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट जाएंगे। ऐसे में राजस्थान के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.