नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल (IPL) 2019 का एलिमिनेटर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। कई मौके आए जब मैच का पासा पलट गया। एक ऐसी ही घटना दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाड़ी अमित मिश्रा से के साथ हुई, जब बिना विकेट पर गेंद लगे ही उन्हें रन आउट दे दिया गया। हालांकि, इस मैच में दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 2 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही दिल्ली अब दूसरे क्वालीफायर में पहुंच गई।

कैसे आउट हुए अमित मिश्रा
हैदराबाद द्वारा दिए गए 163 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को अंतिम 3 गेंद में 2 रन की दरकार थी। बल्लेबाजी कर रहे थे अमित मिश्रा और गेंद थी खलील अहमद के हाथ में। खलील ने गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर डाला, जिसे मिश्रा मार नहीं पाए। गेंद पीछे विकेटकीपर के पास गई, लेकिन तबतक मिश्रा रन लेने के लिए निकल गए थे। विकेटकीपर ने गेंद फेंकी, लेकिन वह स्टंप्स पर नहीं लगी। इसके बाद गेंद खलील के हाथ में आई, लेकिन उनका भी थ्रो स्टंप्स पर नहीं लगा। इसके बाद हैदराबाद की टीम ने डीआरस ले लिया। जिसमें मिश्रा को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड नियम के तहत आउट करार दिया गया। जब खलील ने गेंद फेंकी, तो मिश्रा स्टंप को कवर करते पाए गए। सीधे शब्दों में कहें, तो मिश्रा ने रन आउट से बचने के लिए स्टंप्स और गेंद के सामने आ गए।

6 साल पहले भी हो चुका है ऐसा
यह कोई पहली बार नहीं, जब किसी को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड नियम के तहत आउट दिया गया हो। इसे पहले 2013 में आइपीएल के दौरान युसूफ पठान को भी ऐसे ही आउट दिया गया था। रांची में खेले गए मैच में कोलकता के बल्लेबाज युसूफ पठान ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ स्टंप्स को कवर करने की कोशिश की थी। उन्हें भी आउट दे दिया गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस