Move to Jagran APP

IPL 2019: क्रिस गेल की इस सलाह के बाद गेंदबाजों के लिए खौफ बन गए आंद्रे रसेल

IPL 2019 आइपीएल के इस सीजन में रसेल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 04:39 PM (IST)
IPL 2019: क्रिस गेल की इस सलाह के बाद गेंदबाजों के लिए खौफ बन गए आंद्रे रसेल
IPL 2019: क्रिस गेल की इस सलाह के बाद गेंदबाजों के लिए खौफ बन गए आंद्रे रसेल

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 आइपीएल के इस सीजन में कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन कोलकाता के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहे हैं। रसेल जिस तरह से विरोधी गेंदबाजों की पिटाई कर रहे हैं और छक्के लगा रहे हैं उससे तो यही लगता है कि किसी भी गेंदबाज के पास उनकी बल्लेबाजी का तोड़ नहीं है। इस सीजन में अब तक रसेल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से केकेआर के कई हारे हुए मैचों में जीत दिलाई है। इस सीजन के 35वें मैच में एक बार फिर से रसेल ने बैंगलोर के खिलाफ तूफानी 65 रन की पारी खेली थी और उन्होंने अपनी पारी में कुल नौ छक्के लगाए थे। इस सीजन में अब तक रसेल ने 39 छक्के लगा चुके हैं। वो औसतन हर मैच में चार छक्के जड़ रहे हैं। 

prime article banner

आखिरकार रसेल इतने आक्रामक कैसे हो गए। अब से तीन वर्ष पहले तक वो खेलते तो थे लेकिन इतना आक्रामक अंदाज उनका नहीं था। वर्ष 2016 से पहले तक वो गेंद को हिट करते जरूर थे लेकिन उनके बल्ले से इतने छक्के नहीं निकलते थे। अब वो इतने आक्रामक कैसे हो गए इसके बारे में उन्होंने खुद बताया। रसेल ने बताया कि उनकी इस हिटिंग के पीछे क्रिस गेल हैं क्योंकि उनकी एक सलाह ने मेरी जिंदगी बदल दी। रसेल के मुताबिक क्रिस गेल ने उन्हें भारी बल्ले का इस्तेमाल करने की सलाह दी थी। 

रसेल ने कहा कि गेल के मैंने काफी कुछ सीखा है और उनकी पावर हिटिंग ने मेरी जिंदगी बदल दी। मैं पहले हल्के बल्ले का इस्तेमाल करता था और इससे हिट करने के बाद गेंद दूर तक नहीं जा पाती थी। विश्व कप के दौरान गेल मेरे पास आए थे और उन्होंने कहा कि तुम भारी बल्ले का इस्तेमाल करो क्योंकि तुम्हारे पास पावर है। तुम बेहतरीन बल्लेबाज हो। इसके बात जब वर्ष 2016 में भारत में खेलते हुए हम टी 20 चैंपियन बने फिर तो मेरी जिंदगी ही बदल गई। सेमीफाइनल मैच में मैंने 43 रनों की पारी खेली थी। 

आपको बता दें कि रसेल अब भारी बल्ले का इस्तेमाल करते हैं साथ ही वो अपनी फिटनेस के लिए भी मशहूर हैं। वो जिम में भी कड़ी मेहनत करते हैं। रसेल ने इस सीजन में अब तक कुल 353 रन बनाए हैं। सबसे बड़ी बात ये कि वो जिस अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं उससे विरोधी टीम के गेंदबाज खौफ में रहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.