Move to Jagran APP

GT vs PBKS: वाह गिल वाह... दो शॉट और जड़ते तो बना देते सीजन का पहला शतक, पंजाब के खिलाफ शुभमन ने बल्ले से मचाई तबाही

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात टाइटन्स टीम के लिए पारी का आगाज करने उतरे शुभमन गिल की शुरुआत धीमी रही थी। उन्होंने 31 गेंद में अपना पचासा पूरा किया लेकिन जैसे ही उनका अर्धशतक पूरा हुआ उन्होंने पंजाब के गेंदबाजों की पिटाई शुरु कर दी। फिफ्टी पूरा करने के बाद शुभमन गिल तेजी से अपने शतक की तरफ बढ़े।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 04 Apr 2024 09:58 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 09:58 PM (IST)
शुभमन गिल ने पंजाब के खिलाफ जड़ा अर्धशतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन ने तूफानी पारी खेली। शुभमन गिल ने पंजाब के खिलाफ धुआंधार बैटिंग करते हुए 48 गेंद में 89 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इस सीजन किसी भी बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया, यह सबसे बड़ा स्कोर है। अपनी इस पारी में गिल ने 6 चौके 4 छक्के भी लगाए।

loksabha election banner

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात टाइटन्स टीम के लिए पारी का आगाज करने उतरे शुभमन गिल की शुरुआत धीमी रही थी। उन्होंने 31 गेंद में अपना पचासा पूरा किया, लेकिन जैसे ही उनका अर्धशतक पूरा हुआ उन्होंने पंजाब के गेंदबाजों की पिटाई शुरु कर दी। फिफ्टी पूरा करने के बाद शुभमन गिल तेजी से अपने शतक की तरफ बढ़े। हालांकि, शतक नहीं बना पाए। फिफ्टी के बाद शुभमन ने सिर्फ 17 गेंद में 39 रन बनाए।

गुजरात ने पंजाब को दिया 200 का टारगेट

शुभमन गिल की इस धमाकेदार बैटिंग से ही गुजरात टाइटंस की टीम ने पंजाब के सामने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया। शुभमन के अलावा गुजरात के लिए पारी में साईं सुदर्शन ने 19 गेंद में 33 रनों की पारी खेली। केन विलियमसन ने 26 जबकि अंत में राहुल तेवतिया ने 8 गेंद में 23 रन बनाए।

यह भी पढे़ं- ICC Men's Player of the Month के लिए शॉर्टलिस्ट हुए खिलाड़ियों की लिस्ट की जारी, एक भी भारतीय नहीं हुआ सिलेक्ट

रबाडा और हर्षल सबसे महंगे

पंजाब किंग्स की तरफ से गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और हर्षल पटेल सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए। इन दोनों ही गेंदबाजों ने अपने स्पेल में 44-44 रन खर्च किए। विकेट के मामले में रबाडा को दो सफलता हासिल हुई, जबकि हर्षल ने एक विकेट लिया। इसके अलावा हरप्रीत बरार के खाते में भी एक सफलता आई।

यह भी पढे़ं- SRH vs CSK Pitch Report: फिर बल्लेबाज मचाएंगे कहर या गेंदबाज लगाएंगे अंकुश, जानें हैदराबाद की पिच रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.