Move to Jagran APP

SRH vs CSK Pitch Report: फिर बल्लेबाज मचाएंगे कहर या गेंदबाज लगाएंगे अंकुश, जानें हैदराबाद की पिच रिपोर्ट

चेन्नई सुपर किंग्स फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान के बिना उतरेगी। इसके चलते चेन्नई को उनका रिप्लेसमेंट खोजना होगा। वहीं हैदराबाद की टीम अपना दिन होने पर किसी भी आक्रमण की बखिया उधेड़ने में सक्षम है। दिल्ली कैपिटल्स से पिछले मैच में पराजय झेलने के बाद चेन्नई टीम जीत की राह पर लौटने उतरेगी। हैदराबाद ने भी अपना पिछला मुकाबला गंवाया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 04 Apr 2024 09:38 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 09:49 PM (IST)
एसआरएच और सीएसके के मैच की पिच रिपोर्ट। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 18वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आमने-सामने होंगे। शुक्रवार दोनों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर एसआरएच ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था।

loksabha election banner

चेन्नई सुपर किंग्स फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान के बिना उतरेगी। इसके चलते चेन्नई को उनका रिप्लेसमेंट खोजना होगा। वहीं, हैदराबाद की टीम अपना दिन होने पर किसी भी आक्रमण की बखिया उधेड़ने में सक्षम है। दिल्ली कैपिटल्स से पिछले मैच में पराजय झेलने के बाद चेन्नई टीम जीत की राह पर लौटने उतरेगी। हैदराबाद ने भी अपना पिछला मुकाबला गंवाया। वह भी वापसी करने को देखेगा।

SRH vs CSK Pitch Report 

हैदराबाद और चेन्नई (SRH vs CSK) के बीच रोमांचक मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। हैदराबाद के होम ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है। मुंबई के खिलाफ हैदराबाद के खिलाड़ियों ने 277 रन कूट डाले थे। वहीं, मुंबई ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए 246 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- Chamari Athapaththu की कप्तानी में श्रीलंका ने भरी ऊंची उड़ान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर रचा इतिहास

गेंदबाजों को रनों पर लगाना होगा अंकुश

गेंदबाजों के लिए इस मैदान पर रनों पर अंकुश लगाना काफी मुश्किल काम होता है। हालांकि, पिच से स्पिनर्स को जरूर थोड़ी बहुत मदद मिलती है और बाउंड्री बड़ी होने का फायदा भी स्पिन गेंदबाज उठा पाते हैं। शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में टॉस अहम रोल अदा करेगा। चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमें मैच जीतने की कोशिश करेंगी।

यह भी पढ़ें- ICC Men's Player of the Month के लिए शॉर्टलिस्ट हुए खिलाड़ियों की लिस्ट की जारी, एक भी भारतीय नहीं हुआ सिलेक्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.