नई दिल्ली, जेएनएन। Anil Kumble's Dream Team of IPL 2019: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने आइपीएल के 12वें सीजन की ड्रीम टीम चुनी है। IPL 2019 की टीम में उन्होंने चार विदेशी खिलाड़ियों को भी शामिल किया है, जिन्होंने आइपीएल के इस सीजन में अपनी छाप छोड़ी है। अनिल कुंबले की इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल नहीं है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आइपीएल खेल चुके अनिल कुंबले ने अपनी इस ड्रीम टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बनाया है। साथ ही साथ धौनी की विकेटकीपर भी चुना है। अनिल कुंबले की टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर और केएल राहुल को जगह मिली है। वार्नर ने इस साल आइपीएल में हैदराबाद के लिए 700 के करीब रन बनाए हैं। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल ने 600 के करीब रन बनाए हैं। 

मिडिल ऑर्डर और ऑलराउंडर
अनिल कुंबले ने मिडिल ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत के अलावा नंबर पांच के लिए धौनी को चुना है। इन तीनों खिलाड़ियों ने इस साल दमदार परफॉर्मेंस से अपनी-अपनी टीम को मैच जिताए हैं। वहीं, नंबर 6 और 7 के लिए अनिल कुंबले ने कोलकाता नाइट राइडर्स के हिटर आंद्रे रसेल और मुंबई इंडियंस के हार्ड हिटर हार्दिक पांड्या को चुना है। इन दोनों ने कई मैचों को अकेले दम पर जिताया है। 

स्पिन और पेस अटैक
बतौर स्पिन गेंदबाद अनिल कुंबले की टीम में इमरान ताहिर और श्रेयस गोपाल ने जगह पाई है। सीएसके के लिए ताहिर और राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता है। वहीं, पेस अटैक के लिए टीम इंडियां के लीजेंड स्पिनर ने कगिसो रबादा और जसप्रीत बुमराह को चुना है। 

अनिल कुंबले की आइपीएल 2019 की ड्रीम टीम
डेविड वार्नर, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, एमएस धौनी(कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या, श्रेयस गोपाल, इमरान ताहिर, कगिसो रबादा और जसप्रीत बुमराह।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस