Move to Jagran APP

WPL 2023: 'ये ट्रॉफी इनके बिना नहीं मिलती', जानें चैंपियन बनते ही Harmanpreet Kaur ने किसे दिया जीत का श्रेय?

Harmanpreet Kaur Statement WPL 2023 Final।हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया है। हरमनप्रीत कौर WPL में खिताब जीतने वाली पहली कप्तान बन गई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 27 Mar 2023 12:45 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 12:45 PM (IST)
WPL 2023: 'ये ट्रॉफी इनके बिना नहीं मिलती', जानें चैंपियन बनते ही Harmanpreet Kaur ने किसे दिया जीत का श्रेय?
Harmanpreet Kaur Statement after winning WPL 2023 Final

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Harmanpreet Kaur Statement, WPL 2023 Final।हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया है। हरमनप्रीत कौर WPL में खिताब जीतने वाली पहली कप्तान बन गई। फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। 

loksabha election banner

इस शानदार जीत के बाद हरमनप्रीत कौर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान काफी खुश रही। उन्होंने इस दौरान कहा कि यह एक शानदार अनुभव रहा और उनके लिए यह किसी सपने से कम नहीं है।

WPL के पहले सीजन का खिताब जीतकर Harmanpreet Kaur ने क्या कहा?

दरअसल, मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन जीतने के बाद कहा कि ये काफी खुशी का पल है हमारे लिए। हमने इसके लिए काफी मेहनत की थी और अब जब नतीजा हमारे पक्ष में आया है तो सभी इससे काफी उत्साहित हैं।

इसके साथ ही हरमनप्रीत कौर ने कहा,

''ये हम सबके लिए एक बड़ा अनुभव है। हमने इसके लिए काफी लंबे समय से इंतजार किया था और अब वो पल आ ही गया। मेरे लिए ये एक सपने से कम नहीं है। सब इसके बारे में पूछ रहे थे कि ये कब आएगा, लेकिन अब आ गया है। हमारे पास एक शानदार बल्लेबाजी लाइन अप थी। टीम में सभी ने अपनी जिम्मेदारी समझी और उसे निभाया। हमने जिस तरह से आज शुरुआत की थी वो अच्छा रहा और हम आज भाग्यशाली भी रहे कि हमें शुरुआत में फुल टॉस पर विकेट्स मिले।''

WPL Final: मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच ऐसी रही फाइनल भिड़त

WPL फाइनल भिड़त में मुंबई टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शानदार रही। इस मैच में दिल्ली टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 131 रन बनाए।दिल्ली टीम की तरफ से कप्तान मेग लेनिंग (35) रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज खास रन नहीं बना पाया। टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा फाइनल मैच में फ्लॉप नजर आई।

वह महज 11 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटी। ऐलिस कैप्सी भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटी। वहीं, जेमिमा महज 9 रन बनाकर आउट हुई। इस तरह से पूरी दिल्ली टीम का टॉप आर्डर फ्लॉप रहा। अंत में शिखा पांडे और राधा यादव के बीच अर्धशतकीय साझेदारी से टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा।

इस मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की तरफ से नेट सीवर ब्रंट की नाबाद अर्धशतकीय पारी कमाल की रही। उन्होंने 55 गेंदों पर 60 रन बनाए, जिसमें कुल 7 चौके शामिल रहे। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 39 गेंदों पर 37 रन बनाए। इस तरह से मुंबई टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.