Move to Jagran APP

WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के करीब पहुंचा भारत, नागपुर टेस्ट जीतने पर हुआ फायदा

WTC Points Table भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने एक पारी और 132 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए एक कदम बड़ा लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 11 Feb 2023 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 11 Feb 2023 04:26 PM (IST)
WTC Points Table, IND vs AUS 1st Test

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WTC Points Table, IND vs AUS 1st Test। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने एक पारी और 132 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए एक कदम बड़ा लिया है। बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भारत ने स्थिति मजबूत कर ली है।

loksabha election banner

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 400 रन का स्कोर खड़ा किया और 223 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 91 रन पर सिमट गई और मैच पारी और 132 रन से हार गई।

World Test Championship Table: नागपुर टेस्ट में मिली जीत के बाद भारत की स्थिति मजबूत

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच को भारत ने एक बड़े और शानदार अंतर से जीत लिया है। बता दें कि यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियिशिप के फाइनल में जगह बनाने के माध्यम से काफी अहम है। ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियिशिप के फाइनल की ओर एक कदम बढ़ाने के लिए भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियिशिप (WTC Points Table) के प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले पायदान पर विराजमान है, जबकि भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है, लेकिन नागपुर टेस्ट को एक पारी और 132 रनों से जीतने के बाद भारत के परसेंटेज में इजाफा हुआ है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया का परसेंटेज गिर गया है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया का प्रतिशत 75.56 का था और अब यह गिर कर 70.83 पर पहुंच गया है। बता दें कि भारत का प्रतिशत मैच से पहले 58.93 था, वहीं मैच के बाद 61.67 हो गया है।

यहां देखें WTC Points Table 

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: Kapil Dev ने Virat Kohli को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- 'वो 2-3 शतक तो पक्का...',

यह भी पढ़े:

Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना, ICC के नियमों किया उल्लंघन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.