Move to Jagran APP

World Cup 2023: 'जीत के लिए जो कहा वो किया', तो इसलिए Pat Cummins को कहा जाता है 'कैप्टन कूल'

Pat Cummins Life पैट कमिंस ने साल 2010 में पेनरिथ के लिए खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रवेश किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टी 20 लीग बिग बैश लीग में साल 2010 में शानदार परफॉर्म किया। 18 साल की छोटी उम्र में कमिंस ने टेस्ट में डेब्यू किया। साल 2011 में कमिंस ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू किया।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 20 Nov 2023 12:16 AM (IST)Updated: Mon, 20 Nov 2023 12:16 AM (IST)
Pat Cummins Life: ऑस्ट्रेलिया के युवा कप्तान पैट कमिंस की जिंगदी की दिलचस्प कहानी।(फोटो सोर्स: एएनआई)

जेएनएन, नई दिल्ली। Pat Cummins Biography। 'मैं फाइनल मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच देखने आए लाखों भारतीय फैंस को मैच के दौरान चुप बैठे देखना चाहता हूं। इतनी बड़ी भीड़ को चुप होता देखना सुकून भरा होगा', ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान पैट कमिंस ने जो कहा, वो करके दिखा दिया।

वनडे वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ चार वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी करने वाले पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में अपना नाम अमर कर लिया है।

हमेशा चेहरे एक सौम्य मुस्कान रखने वाले पैट कमिंस ने बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वनडे विश्व विजेता बना दिया। वनडे वर्ल्ड कप के कई रोमांचक मुकाबलों में पैट कमिंस शांत रहे।  

पैट कमिंस का क्रिकेट करियर 

साल 2011 में कमिंस ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू किया

ग्लेनब्रुक क्रिकेट क्लब में क्रिकेट की बारीकियों को सीखने वाले कमिंस ने 2010 में पेनरिथ के लिए खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रवेश किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टी 20 लीग बिग बैश लीग में साल 2010 में शानदार परफॉर्म किया।

18 साल की छोटी उम्र में कमिंस ने टेस्ट में डेब्यू किया। साल 2011 में कमिंस ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू किया।  वहीं, 2019 में उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुने गए।  

बेकी बोस्टन से रचाई शादी

पैट कमिंस ने  ने 5 फरवरी 2020 को अपनी गर्लफ्रेंड बेकी बोस्टन से सगाई कर ली। दोनों ने 1 अगस्त 2022 को शादी कर ली। उनका एल्बी बोस्टन कमिंस नाम का एक बेटा है।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: पीएम मोदी ने टीम इंडिया का बढ़ाया हौसला, ऑस्ट्रेलिया को दी जीत की बधाई; रोहित के लिए फैंस ने किए भावुक पोस्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.