Move to Jagran APP

WPL 2023: IPL के बाद Tata Group बना WPL का टाइटल स्पॉन्सर, BCCI ने इतने सालों के लिए की डील पक्की

WPL 2023 Title Sponsor Tata Group। आईपीएल के तर्ज पर बीसीसीआई ने इस साल से विमेंस प्रीमियर लीग का आगाज करने का फैसला लिया। बता दें कि विमेंस आईपीएल (WPL) का आगाज 4 मार्च से होगा जो कि 26 मार्च तक चलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 21 Feb 2023 10:08 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2023 10:08 PM (IST)
WPL 2023: IPL के बाद Tata Group बना WPL का टाइटल स्पॉन्सर, BCCI ने इतने सालों के लिए की डील पक्की
WPL 2023 Title Sponsor Tata Group BCCI Announces

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WPL 2023 Title Sponsor Tata Group। आईपीएल के तर्ज पर बीसीसीआई ने इस साल से विमेंस प्रीमियर लीग का आगाज करने का फैसला लिया। बता दें कि विमेंस आईपीएल (WPL) का आगाज 4 मार्च से होगा, जो कि 26 मार्च तक चलेगा।

loksabha election banner

इस लीग के लिए भी टाटा समूह (Tata Group Sponsor) टाइटल स्पॉन्स का ऐलान हो गया है। टाटा समूह पहले से ही आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर है। अब ऐसे में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी भी बीसीसीआई ने टाटा को सौंपी दी है।

WPL 2023 के लिए Tata Group को मिला टाइटल स्पॉन्सर

दरअसल, बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने एक ट्वीट के जरिए ऐलान करते हुए बताया कि मुझे टाटा समूह को पहले विमेंस प्रीमियर लीग सीजन के टाइटल स्पॉन्सर के रूप में घोषित करते हुए काफी खुशी हो रही है। मुझे उनका साथ मिला है और मुझे विश्वास है कि हम महिला क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं।

बता दें कि टाटा समूह के साथ बीसीसीआई की इस डील का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि पांच साल के लिए टाटा ने अधिकार हासिल किए है।

बीसीसीआई ने विमेंस आईपीएल के पहले संस्करण के लिए शेड्यूल का ऐलान पहले ही कर दिया था। पहले सीजन में कुल 5 टीमें 22 मुकाबले खेलेंगी, जिसमें से सभी मैच मुंबई के दो स्टेडियम डीवाई पाटिल और ब्रेबॉर्न में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वॉरियर्स, रॉय चैंलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स उतरेंगी, जिनके बीच भिड़त देखने को मिलेगी।

मैच की शुरुआत 4 मार्च से होगी, सबसे पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा।इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 20 लीग मैच और दो प्लेऑफ मैच होंगे, जो 23 दिनों की दौरान में खेले जाएंगे। वहीं, टूर्नामेंट में कुल 4 डबल हेडर होंगे। इसका मतलब एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच डबर हेडर होगा, जो दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच शाम को साढ़े सात बजे से होगा।

यह भी पढ़े:

'मैं घुटना तुड़वा लेता, लेकिन गेंदबाजी नहीं छोड़ता..', Shoaib Akhtar ने अफरीदी पर साधा निशाना, दिया यह बयान

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: कैसे किया जाए जडेजा-अश्विन का सामना? पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खड़े किए हाथ, कहा- 'मैं कुछ..'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.