नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आगामी टी20 वल्ड कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ की चोट के कारण आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर गए चुके हैं। इस समय टी20 फॅार्मेट में जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं। बुमराह के टीम में न होने की वजह से भारत की गेंदबाजी इस समय काफी कमजोर दिख रही है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबलों में भारत की गेंदबाजी औसत दर्जे की रही है।

डेथ ओवरों में भारत के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए हैं। इस समय भारतीय टीम मैनेंजमेंट ऐसे गेंदबाजों की तलाश में जुटी है जो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का बेड़ा पार लगा सकें। बता दें कि अभी तक बीसीसीआइ ने आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं कि है कि जसप्रीत बुमराह की जगह किस तेज गेंदबाज की वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाएगा।

दो तेज गेंदबाजों को टी20 वर्ल्ड कप टीम में किया जाए शामिल

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म ट्विटर के जरिए भारतीय टीम मैनेजमेंट से कई तीखे सवाल पूछे हैं। आकाश ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जसप्रीत बुमराह फिलहाल टीम से बाहर हो चुके हैं। मुझे आश्चर्य होगा अगर टीम मैनेजमेंट एक बार फिर से अपनी रणनीति पर विचार न करे तो।' 

उन्होंने आगे कहा, बुमराह को वेस्टइंडीज और एशिया कप से बाहर रखा गया। अगर मोहम्मद शमी ही बुमराह की जगह खेलने वाले हैं तो उन्हें वेस्टइंडीज और एशिया कप में उन्हें क्यों नहीं मौका दिया गया? एशिया कप में टीम इंडिया ने सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलने उतरी थी और जो नतीजा सामने आया वो हमनें देखा।

एक स्पिनर को किया जाए ड्रॅाप: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा ,'टी20 वर्ल्ड कप टीम में दो तेज गेंदबाजों को शामिल जरूर किया जाना चाहिए। एक ऐसा गेंदबाज है जिसकी स्पीड अच्छी है बिल्कुल मोहम्मद शमी की तरह। वहीं, दूसरा गेंदबाज कोई ऐसा है जो गेंद स्विग करा सके, दीपक चाहर की तरह। आकाश चोपड़ा ने कहा, 'आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम में 5 गेंदबाजों को शामिल जरूर किया जाना चाहिए। अगर मुमकिन हो तो एक स्पिनर को ड्रॅाप भी किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया की पिच स्पिनर से ज्यादा तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। आप 15 अक्टूबर तक टीम में बदलाव कर सकते हैं।' बता दें कि इस समय मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप में बतौर रिजर्व गेंदबाज टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की तीन फेवरेट टीम, बताया कारण

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट