नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है। 24 घंटे से भी कम का वक्त बचा है जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। रोहित शर्मा की टीम से फैंस को उम्मीद है कि 15 साल का इंतजार इस बार दूर होगा। टीम इंडिया ने 2007 में धौनी की कप्तानी में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था और अब इस बात को 15 साल का लंबा वक्त हो गया है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर टीम के हौसले बुलंद हैं।

ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट में कौन सी टीम फेवरेट होगी इसको लेकर अलग-अलग तरह की पसंद सामने आ रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर माइकल बेवन ने भी अपने पसंद की तीन टीमें चुनी है जो इस वर्ल्ड कप में उनकी फेवरेट हैं।

कौन सी हैं वह तीन टीम

माइकल बेवन ने बताया कि "मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया के अलावा टीम इंडिया और इंग्लैंड की टीम इस बड़े टूर्नामेंट में बड़ी दावेदारों में से एक है।" स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है कि मुझे भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया कहना होगा। मुझे लगता है कि इस समय भारत और इंग्लैंड सबसे ज्यादा फेवरेट है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं, कुछ सुपर प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और अगर यह सही समय पर चल निकले तो वे लगातार वर्ल्ड कप जीतने के लिए काफी अच्छे हैं।" उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम को होम एडवांटेज मिलेगा। 

रसेल अर्नोल्ड को श्रीलंका पर भरोसा

इसके अलावा श्रीलंका के दिग्गज रसेल अर्नोल्ड ने कहा कि श्रीलंका के भी अच्छे चांसेस हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने एशिया कप जीता है और जिस फॉर्म में टीम के खिलाड़ी हैं वह किसी को भी चकित कर सकते हैं, अगर उन्हें हल्के में लेने की भूल की जाए। श्रीलंका ने हाल ही में एशिया कप में जबरदस्त क्रिकेट खेली थी और पाकिस्तान को हराकर एशियन चैंपियन बने थे।

यह भी पढ़ें- सौरव गांगुली की पत्नी डोना अस्पताल में भर्ती, चिकनगुनिया से हैं पीड़ित

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट