Move to Jagran APP

IND Vs USA T20 WC Pitch Report: बैटर्स या बॉलर्स, किसके हक में होगी नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच

भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को मात दी थी। वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था। टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है लेकिन अमेरिका की टीम को हल्के में नहीं ले सकती। इस टीम ने पाकिस्तान जैसी टीम को हराया है। ऐसे में टीम इंडिया के मन में भी कहीं न कहीं ये डर तो होगा कि अमेरिका कहीं उलटफेर न कर दे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Wed, 12 Jun 2024 07:10 PM (IST)
भारतीय टीम का अगला मैच अमेरिका से

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आत्मविश्वास से लबरेज है। इस टीम ने बीते रविवार को पाकिस्तान के मुंह से जीत छीनी और उसे करारी हार सौंपी। अब भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने अगले मैच में मेजबान अमेरिका का सामना करेगी। इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश जीत हासिल कर हैट्रिक लगाने की होगी। एक बार फिर सभी की नजरें इस मैदान की पिच पर होंगी।

भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को मात दी थी। वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था। टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है, लेकिन अमेरिका की टीम को हल्के में नहीं ले सकती। इस टीम ने पाकिस्तान जैसी टीम को हराया है। ऐसे में टीम इंडिया के मन में भी कहीं न कहीं ये डर तो होगा कि अमेरिका कहीं उलटफेर न कर दे।

यह भी पढ़ें- BAN vs SA: बांग्लादेशी बल्लेबाज को आया गुस्सा, बैट के हाथ से किए दो टुकड़े और फेंक दिया बल्ला, जिसने देखा हैरान रह गया

कैसी होगी पिच

भारत और अमेरिका के बीच मैच नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान की पिच को लेकर शुरू से ही चर्चा रही है। यहां ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया गया है। शुरुआत में जब इस टीम पर मैच हुए थे तब असिमित उछाल के कारण इस पिच पर बल्लेबाजों को परेशानी हुई थी। हालांकि समय के साथ पिच में सुधार हुआ है। लेकिन फिर भी ये पिच अभी भी गेंदबाजों की मददगार है। यहां पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। गेंदबाजों को यहां अच्छी मदद मिल रही है और भारत-अमेरिका के मैच में भी गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिलेगा।

जसप्रीत बुमराह पर नजरें

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह ने इस पिच का शानदार फायदा उठाया था। उनके ही मैजिकल स्पैल के दम पर भारत ने पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली थी। बुमराह ने इस मैच में तीन विकेट अपने नाम किए थे। एक बार फिर इस मैच में बुमराह पर नजरें रहेंगी। अमेरिका की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि इस टीम में कुछ वो खिलाड़ी हैं जो भारत और पाकिस्तान के हैं और वहां मौका न मिलने पर अमेरिका के लिए खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- SA vs BAN: हार के बाद तौहीद हृदोय का फूटा गुस्‍सा, अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आए