नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के बल्ले से जमकर रन निकले हैं। बुधवार को भी रिषभ पंत ने 21 गेंदों में ताबड़तोड़ 49 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को एलिमेनटर मैच जिताया है। दिल्ली ने रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से मात दी। पंत ने दबाव में दमदार पारी खेलकर टीम को पहली बार प्लेऑफ के मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

रिषभ पंत की इस पारी और आइपीएल की ओवरऑल परफॉर्मेंस को देखते हुए बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से एक सवाल किया है। दिग्गज कलाकार ने कप्तान और कोच से पूछा है कि पंत को वर्ल्ड कप टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया। अक्सर अपने ट्वीट्स के कारण सुर्खियों में रहने वाले ऋषि कपूर ने पंत को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा है, "रिषभ पंत वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा क्यों नहीं हैं? रवि शास्त्री और विराट कोहली बताओ?”

आइपीएल के 12वें सीजन के शुरुआती कुछ मैचों में रिषभ पंत के बल्ले से रन नहीं बने। लेकिन, उसके बाद पंत ने मोर्चा संभाला और दिल्ली कैपिटल्स को कई मैच जिताए। रिषभ पंत इस आइपीएल के 15 मैचों में 37.50 के औसत और तीन अर्धशतकों के साथ 450 रन बना चुके हैं। पंत की इसी फॉर्म एक बार फिर दिनेश कार्तिक के चयन पर डिबेट शुरू करा दी है।

इस बात को लेकर बीसीसीआइ ने पहले अनुभवी दिनेश कार्तिक को एमएस धौनी का बेकअप बताया था। बावजूद इसके ये डिबेट खत्म नहीं हुआ क्योंकि रिषभ पंत ने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में सलेक्टर्स ने रिषभ पंत को वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व प्लेयर बताकर इस डिबेट को शांत कराया। लेकिन, बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने इस सवाल को फिर से उठा दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021