Move to Jagran APP

'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के साथ ही IPL 2023 नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत'- रिपोर्ट

Rishabh Pant Set to miss Australia Series and IPL 2023 ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट के बाद एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें ये जानकारी मिल रही है कि पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और आईपीएल 2023 के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 31 Dec 2022 11:47 AM (IST)Updated: Sat, 31 Dec 2022 11:47 AM (IST)
'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के साथ ही IPL 2023 नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत'- रिपोर्ट
Rishabh Pant set to miss Australia series and IPL 2023 (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शुक्रवार यानी 30 दिसंबर को सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें पंत दिल्ली से अपने होमटाउन रुड़की जा रहे थे, तभी उनके साथ ये दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे के बाद पंत को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका फिलहाल इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

उनके (Rishabh Pant) चेहरे और पीठ के घावों की प्लास्टिक सर्जरी कराई गई है। गनीमत ये रही कि उनके एमआरआई स्कैन में दिमाग और रीढ़ की हड्डी नॉर्मल पाई गई। लेकिन हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये जानकारी मिल रही है कि पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और आईपीएल 2023 के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

'ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज और IPL 2023 नहीं खेल पाएंगे Rishabh Pant' - रिपोर्ट

दरअसल, भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कार एक्सीडेंट ने भारतीय टीम को परेशानी में डाल दिया है। बता दें रुड़की के हाईवे के पास झपकी लगने से पंत की कार डिवाइडर से टकराई और ये हादसा हुआ। बता दें जिस स्थान पर ये हादसा हुआ है उसे ब्लैकस्पॉट कहा जाता है, यानी इस जगह पर इससे पहले भी कई बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी है। ये जगह काफी जानलेवा बताई जाती है।

पंत के इस हादसे के बाद उन्हें देहरादून के अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनके सिर और पैर में ज्यादा चोटें लगी है और वो खतरे से बाहर है। ऐसे में उनके इलाज की जिम्मेदारी बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने अपने ऊपर ले ली है।

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल 2023 फरवरी में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में पंत नहीं खेल पाएंगे। बता दें पंत की चोट ने भारतीय टीम को काफी परेशानी में डाल दिया है। इसके साथ ही आईपीएल 2023 में भी पंत का उपलब्ध रहना दिल्ली कैपिटल्स के लिए किसी झटके से कम नहीं है, क्योंकि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ही है।

यहां भी पढ़िए:

ऋषभ पंत को जलती कार से बाहर निकालने वाले ड्राइवर और कंडक्टर का हुआ सम्मान, हरियाणा रोडवेज ने दिया पुरस्कार

Rishabh Pant Accident: रिषभ पंत के दिमाग और रीढ़ की MRI स्कैन की रिपोर्ट आई सामने, हुई प्लास्टिक सर्जरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.