Move to Jagran APP

ऋषभ पंत को जलती कार से बाहर निकालने वाले ड्राइवर और कंडक्टर का हुआ सम्मान, हरियाणा रोडवेज ने दिया पुरस्कार

Rishabh Pant Car Accident भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बीते दिन यानी 30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट हुआ। इस सड़क हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे में पंत की जान बचाने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को सम्मानित किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 31 Dec 2022 08:49 AM (IST)Updated: Sat, 31 Dec 2022 08:49 AM (IST)
ऋषभ पंत को जलती कार से बाहर निकालने वाले ड्राइवर और कंडक्टर का हुआ सम्मान, हरियाणा रोडवेज ने दिया पुरस्कार
ऋषभ पंत की जान बचाने वाले बस ड्राइवर और कंडक्टर (Photo-Twitter)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बीते दिन यानी 30 दिसंबर को रुड़की के पास कार एक्सीडेंट हुआ। इस सड़क हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हो गए। पंत (Rishabh Pant) के सिर और पैर में काफी चोटें आई है।

loksabha election banner

गनीमत ये रही है कि उनकी एमआरआई स्कैन में दिमाग और रीढ़ की हड्डी नॉर्मल है। बता दें पंत के साथ जो हादसा हुआ उस वक्त मौके पर उनकी जान एक ड्राइवर और कंडक्टर ने बचाई और उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए। ऐसे में पंत की जान बचाने के लिए अब उन्हें हरियाणा राज्य परिवहन निगम द्वारा सम्मानित किया गया है।

Rishabh Pant की जान बचाने वाले ड्राइवर-कंडक्टर को किया गया सम्मानित

दरअसल, टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली से रुड़की अपनी मां क सरप्राइज देने के लिए बीते दिन यानी 30 दिसंबर को निकले थे। लेकिन रुड़के के पास हाईवे पर उनकी कार डिवाइडर से टकराई और पंत के साथ ये हादसा हुआ। इस दौरान पंत अपनी जान बचाने के लिए गाड़ी का शीशा तोड़कर जैसे-तैसे बाहर निकल आए और उसके बाद उनकी कार आग के चपेट में आ गई।

बता दें पंत (Rishabh Pant) का जिस स्थान पर हादसा हुआ उस जगह को ब्लैकस्पॉट कहा जाता है। यानी इससे पहले भी इस स्थान पर कई दुर्घटना हो चुकी है। इस हादसे में पंत को गाड़ी से बाहर निकालने में हरियाणा रोडवेज की एक बस के ड्राइवर और कंडक्टर का काफी अहम रोल रहा। उन्होंने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से खाक हो गई थी, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

इसी कड़ी में हरियाणा राज्य परिवहन निगम के ड्राइवर सुशील कुमार और संवाहक परमजीत को सम्मानित (Honoured) किया गया है, जिन्होंने क्रिकेटर ऋषभ पंत की सड़क हादसे के दौरान जान बचाई। हरियाणा राज्य परिवहन निगम के पानीपत डिपो के महाप्रबंधक कुलदीप जांगड़ा ने कहा, पानीपत लौटने पर हमने उन्हें अपने कार्यालय में एक प्रशंसा पत्र और एक स्मृति चिह्न प्रदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुशील कुमार ने कार को सड़क क डिवाइडर से टकराते हुए देखा, जिसके बाद वह अपने संवाहक के साथ रुके और मदद के लिए दौड़े। दोनों ने ये कहा कि ड्राइवर और कंडक्टर दोनों ने मानवता की मिसाल पेश की है।

यहां भी पढ़िए:

Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत के दिमाग और रीढ़ की MRI स्कैन की रिपोर्ट आई सामने, हुई प्लास्टिक सर्जरी

ऋषभ पंत ने धवन की मानी होती बात तो नहीं होता एक्सीडेंट, कहा था- गाड़ी धीमे चलाना; वायरल हुआ पुराना वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.