Move to Jagran APP

IPL 2023 से पहले फैंस ने RCB को दिया बड़ा तोहफा, बना दी टूर्नामेंट के इतिहास की ऐसी तीसरी टीम

RCB Becomes 3rd franchise to complete 100 million Followers on Instagram। IPL के 16वें संस्करण का आगाज 31 मार्च से होना है जिसके लिए 10 टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। RCB ने भी इस लीग में अपना पहला खिताब जीतने के लिए अपनी कमर कस ली है

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 27 Mar 2023 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 04:33 PM (IST)
RCB With Most Followers on Instagram RCB at No. 3

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। RCB At No. 3 With Most Followers on Instagram। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण का आगाज 31 मार्च से होना है, जिसके लिए 10 टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। आरसीबी टीम ने भी इस लीग में अपना पहला खिताब जीतने के लिए अपनी कमर कस ली है। बता दें कि आरसीबी टीम अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2 अप्रैल को खेलेगी।

आरसीबी इस बार अपने फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहेंगी। टीम में विराट कोहली सहित कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है और इसी की बदौलत आरसीबी की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। हाल ही में आरसीबी टीम की फेन फॉलोइंग 10 मिलियन के आकंड़े को पार कर चुकी है, जिससे ये साफ पता चलता है कि फैंस इस टीम को खूब पसंद करते है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन टीमों के बारे में जिनकी फैन फॉलोइंग इस्टाग्राम पर तगड़ी है।

IPL Top Team Followers On Instagram: आरसीबी ने 10 मिलियन फॉलोअर्स के आंकड़े को किया पार

दरअसल, आईपीएल को पूरी दुनिया में इतनी लोकप्रियता क्रिकेट फैंस के द्वारा मिली है। फैंस को आईपीएल की रीढ़ की हड्डी माना जाता है, जिनके पूरे सपोर्ट के चलते खिलाड़ियों में आत्मविश्ववास बनता है और फैंस ही इस लीग को रोमांचक बनाते है। ऐसे में जानते हैं इंस्टाग्राम पर टॉप 5 आईपीएल टीमों की फैन फॉलोइंग के बार में-

1. मुंबई इंडियंस - 11.3 मिलियन फॉलोअर्स

2.चेन्नई सुपर किंग्स- 11.1 मिलियन फॉलोअर्स

3.रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर-10 मिलियन फॉलोअर्स

4.कोलकाता नाइट राइडर्स- 3.5 मिलियन फॉलोअर्स

5.दिल्ली कैपिटल्स- 3.4 मिलियन फॉलोअर्स

बता दें कि आरसीबी तीसरी  फ्रेंचाइजी बन गई है, जिसने इंस्टाग्राम पर अपने 10 मिलियन फॉलोअर्स के आकंड़े को छू लिया है। 

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ RCB टीम खेलेगी अपना पहला मैच

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2023 में अपने पहले मुकाबला 2 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। पिछले सीजन आरसीबी का प्रदर्शन अच्छा रहा था और टीम दूसरे क्वालीफायर तक पहुंचने में सफल रही थी, लेकिन खिताब हासिल करने का सपना टीम का अधूरा ही रहा। ऐसे में 2 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में फैंस को विराट कोहली से खास और बड़ी पारी की उम्मीदे है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.