Move to Jagran APP

IND vs AUS: क्या पहले टेस्ट में सिराज-जडेजा ने की बॉल टेंपरिंग? ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लगाए गंभीर आरोप

Ravindra Jadeja Mohammed Siraj Ball Tampering Video ऑस्ट्रेलिया टीम के खराब प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया टीम के बचाव में उतरी और जडेजा पर उन्होंने गंभीर आरोप लगाए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें फैंस जडेजा पर बॉल टेंपरिंग के आरोप लगा रहे है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Thu, 09 Feb 2023 09:56 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 09:56 PM (IST)
Ind vs AUS: Ravindra Jadeja Mohammed Siraj Ball Tampering

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ravindra Jadeja Mohammed Siraj Ball Tampering Video। नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आर अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया टीम को जमकर परेशान किया। बता दें कि रवींद्र जडेजा ने पहले दिन के खेल में कुल 5 विकेट चटकाए और अश्विन ने 3 विकेट झटके।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया टीम के खराब प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया टीम के बचाव में उतरी और जडेजा पर उन्होंने गंभीर आरोप लगाए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें फैंस जडेजा पर बॉल टेंपरिंग के आरोप लगा रहे है।

IND vs AUS: Ravindra Jadeja पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लगाए गंभीर आरोप

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और मोहम्मद सिराज नजर आ रहे हैं। बता दें कि पहले टेस्ट के पहले दिन जडेजा ने कुल 5 विकेट चटकाए और अश्विन ने 3 विकेट झटके, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जडेजा पर एक गंभीर आरोप लगाया है। बता दें कि वायरल वीडियो में जडेजा सिराज के साथ दिख रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया टीम का स्कोर जब 120/5 था, तो जडेजा बॉलिंग करने आए थे और इस दौरान जडेजा ने सिराज के साथ कुछ बातचीत की। उस दौरान जडेजा बॉल पर उंगलियां मलते नजर आए। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को लगा कि जडेजा गेंद को रगड़ रहे थे।

यहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन और माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर बेइमानी के आरोप लगा दिए है। इस वीडियो से क्रिकेट जगत में एक नई बहस छिड़ गई है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया फॉक्स क्रिकेट बॉल टेंपरिंह का मुद्दा उठाने लगी है। पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल ने ट्वीट किया कि 'वह अपनी घूमती हुई उंगली में क्या लगा रहा है? ऐसा कभी नहीं देखा'

इस बीच बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने साफ किया है कि जडेजा की उंगली में दर्द था और उंगली को आराम देने के लिए जडेजा ने सिराज की मदद से उंगली पर बॉलिंग करने से पहले मरहम लगाया था।

Ravindra Jadeja ने पहले दिन चटके 5 विकेट

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी के दूसरे सेशन के बाद गेंद से कहर बरपाते हुए एक ओवर में दो विकेट झटके। बाएं हाथ के स्पिनर ने पारी के 36वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर क्रमश: मार्नस लाबुशेन और मैट रेनशॉ को अपना शिकार बनाया।

इसके बाद रवींद्र जडेजा ने स्‍टीव स्मिथ को क्‍लीन बोल्‍ड किया और भारत को बड़ी सफलता दिलाई। इस दौरान स्मिथ ने 107 गेंदों में सात चौके की मदद से 37 रन बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के डेब्यूटेंड टॉड मर्फी बिना खाता खोले ही जडेजा का शिकार बने। इसके साथ ही पीटर हैंड्सकॉम्ब को भी जड्डू ने आउट किया। इस दौरान 84 गेंद पर 31 बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: Virat Kohli ने छोड़ा स्टीव स्मिथ का कैच, तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने जमकर लगाई क्लास

यह भी पढ़े:

IND vs AUS 1st Test: सूर्या-भरत ने एक साथ डेब्यू कर रचा इतिहास, तोड़ दिया 71 साल पुराना यह अनोखा रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.