नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन फील्ड में अपने आक्रमक रवैये के लिए जाने जाते हैं। वह इन दिनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लिए भारत में हैं। लेकिन फील्ड में उनको अपने इसी रवैये के कारण भारी कीमत चुकानी पड़ी है। दरअसल लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच के दौरान उनका और यूसुफ पठान के बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसमें दोनों के बीच कुछ कहा-सुनी हो गई थी। लेकिन अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट की तरफ से उन पर एक्शन लिया गया है।

लीग द्वारा जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया है कि "इस बाएं हाथ के गेंदबाज को इस व्य्वहार के लिए चेतावनी दी गई है। इतना ही नहीं उन पर उनके मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। उन्हें इस लीग के कमिश्नर रवि शास्त्री द्वारा फटकार भी लगाई गई है।"

स्टेटमेंट में कहा गया है कि "इंडिया कैपिटल के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को रविवार को लीजेंड्स लीग मैच के दौरान तीखी बहस में शामिल होने के लिए चेतावनी और मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।" इससे पहले घटना की विस्तृत जांच के बाद, लीजेंड्स लीग क्रिकेट कमिश्नर रवि शास्त्री की अध्यक्षता में एक अनुशासन समिति ने गेंदबाज को दंडित करने और उसे आधिकारिक चेतावनी भेजने का फैसला किया।"

बीच मैदान भिड़ गए थे दोनों

इंडिया कैपिटल और भीलवाड़ा किंग्स के बीच रविवार को खेले गए क्वालीफायर मैच में दोनों खिलाड़ी मैच के दौरान एक दूसरे से भिड़ गए थे। बहस इतनी ज्यादा बढ़ गई कि अंपायर को बीच में आना पड़ा और तब जाकर किसी तरह मामला शांत हुआ। दरअसल दोनों के बीच इस बहस की शुरुआत तब हुई जब इस मैच के दौरान यूसुफ पठान ने उनके पहली तीन गेंदों पर 6, 4 और 6 रन मारे। आपको बता दें कि इंडिया कैपिटल पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है जहां बुधवार को उनका मुकाबला भीलवाड़ा कैपिटल से जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में होगा।

यह भी पढ़ें-यूसुफ पठान और मिचेल जानसन के बीच मैदान पर हुई हाथापाई, इंडिया कैपिटल्स फाइनल में पहुंची

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट