नई दिल्ली, जेएनएन। रास टेलर (84) और कैरेबियाई धुरंधर एश्ले नर्स (नाबाद 60) की तूफानी पारियों के दम पर इंडिया कैपिटल्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के क्वालीफायर के रोमांचक मैच में भीलवाड़ा किंग्स को चार विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भीलवाड़ा किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसे इंडिया कैपिटल्स ने तीन गेंद बाकी रहते छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया ने 13.3 ओवर में 6 विकेट पर इस विशाल स्कोर को चेज करते हुए 231 रन बनाए और जीत हासिल की। 

एश्ले नर्स ने श्रीसंत की गेंद पर छक्का लगाकर इंडिया कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचा दिया। फाइनल में अब इंडिया कैपिटल्स का सामना गुजरात जायंट्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सोमवार को खेला जाएगा। इसके बाद फाइनल मुकाबला पांच अक्टूबर को होगा। वहीं पहली पारी में भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से भी काफी अच्छी बल्लेबाजी हुई और पोर्टरफील्ड ने 37 गेंदों पर 59 रन, शेन वाटसन ने 39 गेंदों पर 65 रन, यूसुफ पठान ने 24 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से 48 रन, जबकि राजेश बिश्नोई ने 11 गेंदों पर नाबाद 36 रन की पारी खेली। 

मिचेल जानसन ने यूसुफ पठान को मारा धक्का

इस मैच के दौरान भीलवाड़ा किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज यूसुफ पठान और इंडिया कैपिटल्स के तेज गेंदबाज मिचेल जानसन के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। दोनों एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए और एक-दूसरे को भला बुरा कहने लगे और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। जानसन ने पठान को धक्का तक मार दिया, तब पलटकर उन्होंने भी धक्का मारा। बात आगे बढ़ती इससे पहले ही अंपायरों ने जानसन को अलग किया। इस नोकझोंक के बाद यूसुफ का विकेट जानसन ने लिया तो वहीं मिचेल जानसन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया। जानसन ने इंडिया के लिए 4 ओवर में 51 रन देकर 2 विकेट लिए। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट