Move to Jagran APP

Shreyas Iyer: टीम से बाहर, छीना गया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, लेकिन फिर भी नहीं बदले हालात, Ranji Trophy के फाइनल में भी फ्लॉप हुए अय्यर

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच में टीम से बाहर हुए। इसके बाद बीसीसीआई ने उनसे सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट भी छीन लिया। जब वह अपनी गलती सुधारते हुए घरेलू क्रिकेट खेलने उतरे तो उनकी फॉर्म ने उनका साथ नहीं दिया। रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के खिलाफ श्रेयस अय्यर पहली पारी में फ्लॉप रहे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 10 Mar 2024 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2024 02:41 PM (IST)
Ranji Trophy Final: Shreyas Iyer का पीछा नहीं छोड़ रही शॉर्ट बॉल की कमजोरी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कहते है जब समय खराब चल रहा होता है तो किस्मत भी आपका साथ नहीं देती। ऐसा ही कुछ इस समय भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जिंदगी के साथ हो रहा है। जहां पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा तो इसके बाद बीसीसीआई ने उनसे सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट भी छीन लिया।

loksabha election banner

इसके बाद जब वह अपनी गलती सुधारते हुए घरेलू क्रिकेट खेलने उतरे तो उनकी फॉर्म ने उनका साथ नहीं दिया। रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के खिलाफ श्रेयस अय्यर पहली पारी में फ्लॉप रहे। इस मैच में भी उनका बल्ला नहीं चल पाया।

Ranji Trophy Final: Shreyas Iyer का पीछा नहीं छोड़ रही शॉर्ट बॉल की कमजोरी

दरअसल, रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग कपने उतरी मुंबई टीम की तरफ से पृथ्वी शॉ और भूपिन ने शानदार शुरआत की। पृथ्वी ने 46 रन तो भूपिन ने 37 रन बनाए। कप्तान अंजिक्य रहाणे, मुशीर खान और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्ला खामोश रहा। पहली पारी में पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे अय्यर 7 ही रन बना सके। अय्यर ने पारी में एक चौका लगाया, लेकिन उमेश यादव की गेंद पर वह अपना विकेट गंवा बैठे। करुण ने उनका कैच लपका।

अय्यर का पीछा उनकी पुरानी कमजोरी शॉर्ट बॉल नहीं छोड़ रही। शार्ट गेंद के खिलाफ अय्यर को हमेशा संघर्ष करते हुए देखा जाता हैं। ऐसा ही कुछ पहली पारी में देखने को मिला। इसी वजह से वह सेमीफाइनल मैच में भी सस्ते में पवेलियन लौट गए थे।

यह भी पढ़ें: WPL 2024: Harmanpreet Kaur की आतिशी पारी के बाद उनका बैट चेक करने लगे रेफरी, खुद MI कप्तान ने किया खुलासा

IPL 2024: केकेआर की भी बढ़ गई टेंशन

आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले श्रेयस अय्यर की खराब फॉर्म ने केकेआर की परेशानी बढ़ा दी है। अय्यर आईपीएल में केकेआर की कप्तानी करते हैं। हालांकि, पिछले सीजन में वह पीठ की चोट के चलते खेल नहीं पाए थे। उनकी जगह नीतीश राणा ने कप्तानी की थी, लेकिन उनकी कप्तानी में केकेआर कुछ खास नहीं कर पाई थी। ऐसे में इस बार अय्यर की मौजूदगी में टीम को अच्छे परफॉर्मेंस की आस है। फिलहाल मुंबई टीम की दूसरी पारी में अय्यर के पास एक और मौका है अपनी फॉर्म ठीक करने का।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.