Move to Jagran APP

Rahul Dravid को क्रिकेट एकेडमी में बच्चों ने दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर', पूर्व हेड कोच ने फिर किया कुछ ऐसा कि फैंस कर रहे सलाम- VIDEO

Rahul Dravid Video भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अब खत्म हो गया है। अपने आखिरी कार्यकाल के आखिरी दिन उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जिताई। इसके बाद हाल ही में राहुल द्रविड़ बेंगलुरु के एक लोकल एकेडमी पहुंचे जहां उनका बच्चों ने भव्य स्वागत किया और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 10 Jul 2024 11:59 AM (IST)
Rahul Dravid को बच्चों ने दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर'

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ हाल ही में बेंगलुरु स्थिति एक लोकल क्रिकेट अकादमी पहुंचे, जहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। एकेडमी में वहां के स्थानीय युवा खिलाड़ियों ने द्रविड़ के सम्मान में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

द्रविड़ के नेतृत्व में हाल में ही भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप का खिताब जीता था और आईसीसी ट्रॉफी जीतने का 11 साल का लंबा इंतजार समाप्त किया था। हालांकि, टी20 विश्व कप के फाइनल मैच के साथ ही द्रविड़ का मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल समाप्त हो गया है।

Rahul Dravid को बच्चों ने दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर'

बतौर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कार्यकाल में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की। इस टूर्नामेंट के साथ ही राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कॉन्ट्रेक्ट समाप्त हुआ। टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात दी थी। द्रविड़, जिन्होंने अपने पूरे करियर में बतौर प्लेयर कोई आईसीसी का टाइटल नहीं जीता था, आखिरकार उन्होंने कोच बनकर ये सपना भी पूरा किया।

हेड कोच में अपने ढाई साल के कार्यकाल के आखिरी दिन द्रविड़ को ये शानदार जीत हासिल हुई। वहीं, बतौर कोच अपने कार्यकाल के समाप्त होने के बाद राहुल द्रविड़ बेंगलुरु के एक लोकल क्रिकेट एकेदमी गए, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ।

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid ने T20 World Cup का अपना बोनस 5 से घटाकर 2.5 करोड़ रुपये किया, पढ़ें पूर्व कोच ने क्यों लिया ये फैसला

बच्चों से लेकर स्टाफ तक हर किसी ने राहुल द्रविड़ का तालियों के साथ स्वागत किया और उन्हें 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया। इस दौरान विश्व कप विजेता कोच ने बच्चों को उनके बैट नीचे करने को कहा और उनका धन्यवाद अदा किया। बता दें कि बच्चे अपने बैट हवा में उठाते हुए खास अंदाज में द्रविड़ को गार्ड ऑफ ऑनर दे रहे थे।

View this post on Instagram

A post shared by SIX Cricket Community (@six_cricket_community)