Move to Jagran APP

नेपाल के खिलाफ एशियाई खेलों में नेशनल एंथम सुन रोए Sai Kishore, वायरल हुआ भावुक कर देने वाला वीडियो

भारत के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा और तमिलनाडु के स्पिनर रविश्रीनिवास साई किशोर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। जितेश शर्मा और साई किशोर ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके चलते उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली। वहीं मैच के दौरान 26 वर्षीय युवा स्पिनर साई किशोर रोते हुए दिखाई दिए। साई के भावुक होने का वीडियो वायरल हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 03 Oct 2023 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2023 01:01 PM (IST)
नेशनल एंथम सुन रोए साई किशोर। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम ने एशियन गेम्स में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। क्वार्टर फाइनल में नेपाल के खिलाफ मिली 23 रन की जीत से टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करने हुए यशस्वी जायसवाल के शतक की बदौलत 202 रन का स्कोर बनाया। नेपाल 9 विकेट खोकर 179 रन ही बना सका।

loksabha election banner

भारत के लिए विकेटकीपर जितेश शर्मा और तमिलनाडु के स्पिनर रविश्रीनिवास साई किशोर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। जितेश शर्मा और साई किशोर ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके चलते उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली। वहीं, मैच के दौरान 26 वर्षीय युवा स्पिनर साई किशोर रोते हुए दिखाई दिए।

नेशनल एंथम सुन रोए साई किशोर

दरअसल, मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों का नेशनल एंथम बजाया गया। जब भारत का नेशनल एंथम बजा तो साई किशोर अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और रोने लगे। हालांकि, बाद में उन्होंने खुद को संभाला। दिल को छू लेने वाला साई किशोर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

यह भी पढे़ं- World Cup से पहले अफगानिस्तान ने चली चाल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी को किया टीम में शामिल; सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

हासिल की पहली अंतरराष्ट्रीय विकेट

बता दें कि साई किशोर को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने अपने कोटा के चार ओवर पूरे किए। इस दौरान उन्होंने 25 रन देकर एक नेपाली खिलाड़ी को पवेलियन की राह दिखाई। नेपाल की पारी के 9वें ओवर में साई ने भुर्तुल को आवेश खान के हाथों कैच आउट कर अपनी पहले सफलता हासिल की।

यशस्वी के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड

वहीं, यशस्वी जायसवाल ने अपने छठे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक जड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने टी-20 में सबसे कम उम्र में शतक जड़ने के शुभमन गिल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जायसवाल ने 21 साल 279 दिन में यह शतक जड़ा है।

यह भी पढ़ें- Asian Games: Yashasvi Jaiswal ने केवल 48 गेंदों में ठोका शतक, रिकॉर्ड्स का लगाया अंबार, पीछे छूट गए कई दिग्‍गज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.